Home >>Himachal Pradesh

HRTC: शिमला से मनाली जाना हुआ बेहद आसान, इन 11 बसों से लोग कर सकेंगे सफर

Shimla To Manali Bus: HRTC के बेड़े में 11 नई वोल्वो बसें शामिल हुई. डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने कैथलीघाट से हरी झंडी दिखाकर इन बसों को रवाना किया. 

Advertisement
HRTC: शिमला से मनाली जाना हुआ बेहद आसान, इन 11 बसों से लोग कर सकेंगे सफर
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Apr 14, 2023, 02:36 PM IST

संदीप सिंह/शिमला: हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम (HRTC) के बेड़े में 11 नई वोल्वो बसें शामिल हो गई है. शुक्रवार उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने आज कैथलीघाट से 11 नई वोल्वो बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. बता दें, एक बस की कीमत सवा करोड़ रुपए के लगभग की है. सरकार प्रदेश और प्रदेश के बाहर धार्मिक पर्यटन स्थलों के लिए लोगों को वोल्वो बस सेवा देने जा रही है. ऐसे में आज शिमला से मनाली के लिए दिन के समय वॉल्वो बस सेवा शुरू की गई है. 

इस दौरान डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि एचआरटीसी राजस्थान के जयपुर के लिए वोल्वो बस सेवा शुरू करना चाहते हैं और सिक्योरिटी क्लीयरेंस के बाद श्रीनगर के लिए भी वॉल्वो बस सेवा शुरू होगी. इसके अलावा टापरी से चंडीगढ़,चिंतपूर्णी से दिल्ली के लिए भी बस सेवा शुरू करने जा रहें हैं. 

वहीं डिप्टी सीएम ने आगे कहा कि धर्मशाला में 15 इलेक्ट्रिक बसें पहुंच गई है और जल्द ही मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू हरी झंडी दिखाकर बसों को रवाना करेंगे और शिमला में 20 इलैक्ट्रिक बसें चलाई जाएगी. साथ ही 75 सिटी इलेक्ट्रिक बसे खरीदने को भी मंजूरी मिल गई है. 

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि वोल्वो बस के बेड़े को एचआरटीसी बढ़ा रहा है और अवैध रूप से चल रही वोल्वो बसों पर नकेल कसने के लिए सरकार तमिलनाडु हाई कोर्ट के कानून को हिमाचल में लागू कर रही है. जिससे अवैध वॉल्वो बस चलाने वालों पर शिकंजा कसा जायेगा. 

उन्होंने आगे कहा कि कोविड काल में एचआरटीसी काफी घाटे में चल रहा था, लेकिन अब धीरे-धीरे निगम पटरी पर लौट रहा है निगम की मासिक आय 65 करोड़ है जबकि खर्चा 144 करोड़ के लगभग है. ऐसे में घाटे को पूरा करने के लिए सरकार से मदद मिल रही है. इस बार एचआरटीसी कर्मचारियों को तनख्वाह देने में भी काफी देरी हुई है जबकि पेंशनरों का मसला भी लंबित है. भविष्य में इस तरह ना हो इसके लिए एचआरटीसी मेकैनिज्म तैयार कर रहा है. 

Watch Live

Read More
{}{}