Home >>Himachal Pradesh

Himachal News: HRTC की बसें 2023 में कमाई के मामले में रही आगे, पिछले साल से 11 करोड़ अधिक हुई कमाई

Dharamshala News: HRTC की बसें 2023 में 2022 के मुकाबले 11 लाख किमी बसें अधिक चली. इस बात की जानकारी हिमाचल पथ परिवहन निगम के धर्मशाला मंडल के डिविजनल मेनैजर पंकज चड्डा ने दी. 

Advertisement
Himachal News: HRTC की बसें 2023 में कमाई के मामले में रही आगे, पिछले साल से 11 करोड़ अधिक हुई कमाई
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Jan 03, 2024, 08:15 PM IST

Himachal News: हिमाचल पथ परिवहन निगम के धर्मशाला मंडल के डिविजनल मेनैजर पंकज चड्डा ने बुधवार को धर्मशाला में पत्रकारों से बातचीत करते हुए वर्ष भर हुई कमाई के बारे में जानकारी सांझा की.  उन्होंने कहा कि धर्मशाला मंडल में जोगेंद्रनगर, बैजनाथ, पालमपुर, नगरोटा, धर्मशाला, चंबा व पठानकोट डिपो शामिल है. 

निगम की बसों में 31 दिसंबर 2023 तक 11 लाख किलोमीटर से ज्यादा चले हैं. इनकम 10 करोड़ 86 लाख से ज्यादा बढ़ी है.  औसतन आय प्रति किमी 39.99 रही है, जबकि 38 पिछले वर्ष थी.  डीज़ल एवरेज में भी एक लीटर में 3.64 किमी चली है, जो कि पिछले बर्ष के मुकाबले अधिक है. 

Anurag Thakur: सांसद खेल महाकुंभ 2.0 के समापन पर हमीरपुर पहुंचे अनुराग ठाकुर और पूर्व CM जयराम ठाकुर

पिछले वर्ष 2022 के मुकाबले 2023 में काफी विकास व बेहतरीन कार्य हुआ, जिसमें कमाई व माइलेज में भी प्रगति की है.  निगम की ओर से लगातार चालकों की ट्रेंनिग भी करवाई जा रही है. सभी ड्राइवरों का कोर्स सरकाघाट में करवाया जा रहा है.  बसों में सफर सुरक्षित बनाये जाने के लिए हर प्रकार से प्रयास किए जा रहे हैं. 

उन्होंने बताया कि बसों को रूट पर भेजने से पहले बसों को बेहतरीन मरम्मत व तैयार करके भेज जाए.  डीएम ने कहा कि बसों को ढाबों में रुकने पर नियमों व निर्धारित मूल्यों पर खाने मिलने को लेकर भी जांच पड़ताल समय-समय पर की जा रही है. 

उन्होंने कहा कि शौचालय की दशा भी बेहतरीन रखने को कहा गया गया.  साथ ही सर्दियों में अधिक धुंध होने पर बसों को रोक भी देना चाहिए, ताकि सवारियों की सुरक्षा सबसे पहले रखी जाए.  डीएम पंकज चड्डा ने कहा कि बसों व वॉल्वो में भी बेहतरीन सुविधाएं प्रदान की जा रही है, जिसमें बलोर व अन्य उपकरण भी सही से चलने चाहिए. उन्होंने धर्मशाला-मणिकर्ण रूट को लेकर कहा कि इसे भी चलाने के प्रयास किए जाएंगे.

Read More
{}{}