Home >>Himachal Pradesh

Shimla News: HRTC के MD रोहन चंद ने दिखाई दरियादिली, अब कर्मचारियों से साथ ही लेंगे अपनी सैलरी

Shimla News: HRTC कर्मियों को हर महीने देरी से मिल रही तनख्वाह के कारण अब MD रोहन चंद ने बड़ा कदम उठाया है. जानिए क्या है पूरी खबर..

Advertisement
Shimla News: HRTC के MD रोहन चंद ने दिखाई दरियादिली, अब कर्मचारियों से साथ ही लेंगे अपनी सैलरी
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Jul 28, 2023, 02:07 PM IST

HRTC News: हिमाचल पथ परिवहन निगम (Himachal Road Transport Corporation) के MD काबिलेतारीफ तारीफ फैसला लिया है. जिसके बाद से उनकी हर तरफ तारीफ हो रही है. HRTC  प्रदेश का लाइफ लाइन माना जाता है. पहाड़ी राज्य की सरकीं और खतरनाक सड़कों पर एचआरटीसी के ड्राइवर-कंडक्टर (HRTC Driver Salary) अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों को सफर कराते हैं, लेकिन सैलरी टाइम पर नहीं मिलने के कारण उन लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. 

Dharamshala News: अलग-अलग तरह की पेंटिंग बनाने में माहिर हैं धर्मशाला के मुकेश थापा, जानें पूरी कहानी

जहां एक तरफ प्रदेश के सभी सरकारी कर्मचारियों को हर महीने की पहली तारीख तक तनख्वाह मिल जाती है. तो वहीं, परिवहन के कर्मचारियों को हर महीने की 15 से 20 तारीख तक का इंतजार करना पड़ता है. वहीं कभी-कभी तो कर्मचारियों को 20 तारीख के बाद सैलरी मिलती है. ऐसे में सभी ड्राइवर-कंडक्टर को घर-परिवार चलाने में परेशानी होती है. 

इस बीच एचआरटीसी MD रोहन चंद ने एक पहल की है. साथ ही एक फैसला लिया है.  उन्होंने ने कहा कि HRTC कर्मियों को हर महीने देरी से  तनख्वाह मिल रही है. हिमाचल पथ परिवहन निगम के कर्मचारियों को हर महीने की 20 तारीख तक का इंतजार करना पड़ जाता है. 

Bhakra Nangal Dam AI Image: अगर भाखड़ा डैम टूट जाए तो कैसा दिखेगा? AI ने शेयर की फोटो

अपने फैसले में उन्होंने कहा कि वे अब अपनी तनख्वाह हर महीने की पहली तारीख को नहीं लेंगे. वे उसी दिन अपनी तनख्वाह लेंगे, जिस दिन ड्राइवर-कंडक्टर की तनख्वाह उनके खाते में आएगी. ऐसे में प्रबंध निदेशक रोहन के इस कदम को नैतिक सहयोग के तौर पर देखा जा रहा है. वहीं, इस फैसले के बाद परिवहन विभाग के लोगों में खुशी है. साथ ही लोग जमकर रोहन चंद की तारीफ कर रहे हैं. 

Read More
{}{}