Home >>Himachal Pradesh

Himachal Weather Update: हिमाचल प्रदेश में 30-31 दिसंबर को वेस्टर्न डिस्टरबेंस रहेगा कमजोर, खिलेगी धूप!

Shimla Weather News in Hindi: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में एगले दो दिन धूप खिल सकती है. ऐसे में बारिश और बर्फबारी की संभावाना कम है. पहाड़ी वाले क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी की संभावना कम है. 

Advertisement
Himachal Weather Update: हिमाचल प्रदेश में 30-31 दिसंबर को वेस्टर्न डिस्टरबेंस रहेगा कमजोर, खिलेगी धूप!
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Dec 29, 2023, 08:36 PM IST

Shimla Weather Update News in Hindi: देश की राजधानी समते कई राज्यों में ठंड का प्रकोप है. बात करें, हिमाचल प्रदेश की तो यहां भी मैदानी इलाकों में कोहरे का सितम सता रहा है. कई जिलों में धुंध की वजह से विजिबिलिटी बहुत कम हो गई है.  कुछ ही दूरी पर लोगों को कुछ साफ नजर नहीं आ रहा है. दोपहर के बाद लोगों को धूप की हल्की किरण देखने को मिल रही है.  धुंध के वजह ही रेल यातायात भी काफी ज्यादा प्रभावित हुई है. 

बता दें, नए साल के जश्न को लेकर तमाम लोग हिमाचल का रूख कर रहे हैं. ऐसे में अगले दो दिनों के लिए राज्य में मौसम की बात करी तो, ये टूरिस्ट के लिए थोड़ी निराशाजनक हो सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकिं कई जिलों में नए साल पर मौसम साफ रहने वाला है और बर्फबारी कम ही देखने को मिल सकती है. ऐसे में जो सिर्फ बर्फबारी के लिए हिमाचल जानें की सोच रहे हैं, तो उनका मन थोड़ा खराब हो सकता है. 

हिमाचल के पूर्व सीएम जयराम ने CM सुक्खू पर जमकर कसे तंज, कहा 1 साल का कार्यकाल रहा निराशाजनक

जानकारी के लिए बता दें, हिमाचल प्रदेश वेस्टर्न डिस्टरबेंस (WD) कमजोर पड़ रहा है. ऐसे में न्यू ईयर पर बर्फबारी के आसार न के बराबर हो गए हैं. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के शुक्रवार सुबह के ताजा के बुलेटिन के हिसाब से अब 30 दिसंबर को ही प्रदेश के अधिक ऊंचाई वाले एक-आधी स्थानों पर हल्का हिमपात हो सकता है. बाकी जगह धूप खिलेगी. 

तीन दिन पहले के पूर्वानुमान में मौसम विभाग ने 30 दिसंबर के एक जनवरी तक यानी 72 घंटे तक बर्फबारी का अनुमान लगाया था, लेकिन अब इसमें बदलाव आया है.  मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक डॉ. सुरेंद्र पाल ने बताया कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस कमजोर पड़ने से बर्फबारी के आसार नहीं है. उन्होंने बताया कि अगले एक जनवरी से 15 जनवरी तक भी पहाड़ों पर बर्फबारी की संभावना नहीं है. 

Read More
{}{}