Home >>Himachal Pradesh

Himachal Weather Update: हिमाचल में 21 मार्च से बारिश और बर्फबारी की संभावनाएं! तापमान में आएगी गिरावट

Himachal Weather News: हिमाचल प्रदेश में मौसम करवट लेगा. 21 से 23 मार्च तक राज्य में बारिश और बर्फबारी देखने को मिलेगी. जिसका असर कई और राज्यों पर भी देखने को मिल सकता है.!

Advertisement
Himachal Weather Update: हिमाचल में 21 मार्च से बारिश और बर्फबारी की संभावनाएं! तापमान में आएगी गिरावट
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Mar 19, 2024, 05:14 PM IST

Himachal Weather Update: हिमाचल प्रदेश में मौसम एक बार फिर करवट लेगा. ऊंचाई वाले क्षेत्रों में एक बार फिर बर्फबारी देखने को मिलेगी. साथ ही अन्य क्षेत्रों में बारिश और बादल छाए रहेंगे. इसके साथ ही अधिकतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी. 

Himachal News: बागी विधायकों पर नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर का बड़ा बयान! जताई BJP में शामिल करने की संभावनाएं

जानकारी के अनुसार, 21, 22 और 23 मार्च को प्रदेश में एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिसके बाद मौसम एक बार फिर करवट लेगा. हालांकि इस दौरान सामान्य बारिश और बर्फबारी देखने को मिलेगी.

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक सुरेंद्र पॉल ने बताया कि आगामी 48 घंटों तक मौसम साफ रहेगा और इसके बाद प्रदेश में एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिसके बाद 21, 22 और 23 मार्च को मौसम खराब रहेगा.

सुरेंद्र पॉल ने बताया कि 21 मार्च से मौसम करवट लेगा. इस दौरान प्रदेश के जिला लाहौल स्पीति, किन्नौर, कुल्लू और शिमला के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी देखने को मिलेगी. इसके साथ ही प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में बारिश और बादल छाए रहेंगे. 

हिमाचल प्रदेश सरकार ने Cotton Candy पर लगाया बैन! कॉटन कैंडी बेचने वालों पर होगी विभागीय कार्रवाई

वहींस आगामी 6 से 7 दिनों में 21, 22 और 23 मार्च के अलावा प्रदेश में मौसम साफ रहेगा. हालांकि इन तीन दिनों के अलावा पश्चिमी विक्षोभ का बहुत ज्यादा असर देखने को नहीं मिलेगा.सुरेंद्र पॉल ने बताया कि यह प्री मानसून सीजन चल रहा है. इस दौरान अमूमन तापमान बढ़ते है, लेकिन 21, 22 और 23 मार्च को पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में बादल रहेंगे. इस कारण अधिकतम तापमान में गिरवाट दर्ज की जाएगी, हालांकि न्यूनतम तापमान सामान्य रहेंगे.

रिपोर्ट-समीक्षा कुमारी, शिमला

{}{}