Home >>Himachal Pradesh

Himachal Weather: मनाली में जमकर हो रही बारिश, बढ़े लैंडस्लाइड-बाढ़ के खतरे, ऊंचे पहाड़ों पर हिमपात

Himachal Weather Update: हिमाचल में मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की ओर 10 जुलाई तक  येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

Advertisement
Himachal Weather: मनाली में जमकर हो रही बारिश, बढ़े लैंडस्लाइड-बाढ़ के खतरे, ऊंचे पहाड़ों पर हिमपात
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Jul 07, 2023, 03:48 PM IST

Himachal Weather Update News: हिमाचल प्रदेश में चार दिन के ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) के बीच राज्य के कई इलाकों में तेज बारिश (Monsoon Rain) देखने को मिली. वहीं कई जगहों पर लैंडस्लाइड का भी खतरा बढ़ गया है. वहीं, मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की ओर 10 जुलाई तक  येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

Earthquake in Himachal: हिमाचल के कई जिलों में महसूस हुए भूकंप के झटके, किन्नौर का सांगला रहा केंद्र

लैंडस्लाइड की वजह से करीब 45 सड़कें बंद की गई, जिसमें कालका-शिमला फोरलेन और धर्मपुर-कसौली भी शामिल हैं. प्रदेश के पर्यटक स्थल मनाली में पिछले दो दिनों से रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी है.  ऐसे में आज सुबह ऊंची चोटियों पर हल्का हिमपात भी हुआ है, जिससे यहां का मौसम कूल-कूल हो गया है.  

वहीं, सोलन के कसौली में दत्यार के पास आज सुबह भूस्खलन के कारण बाल-बाल कार बच गई. बता दें, NH 5 में कालका-शिमला मार्ग पर अचानक से पहाड़ भुरभुरा के नीचे गिर पड़ा.  ऐसे में सड़क से चल रही गाड़ियां बाल बाल बच गई. हालांकि, इस हादसे में किसी को कोई भी चोट नहीं आई है. 

Aadhaar-Ration Card Linking: बढ़ गई आधार-राशन को लिंक करने की लास्ट डेट, जानें घर बैठे ऑनलाइन कैसे करें Link

इसके साथ ही बता दें, हाल ही में मैदानी जिले ऊना (Una Scorpio Viral Video) में भी मॉनसून का रौद्र रूप देखने को मिला था. यहां पर एक स्कॉर्पियो (Scorpio Car) गाड़ी तेज बहाव के पानी में बह गई. हालांकि राहत की बात ये रही कि चालक ने वक्त से पहले छलांग लगा दी. 

यहां जानें तापमान
ऊना का अधिकतम तापमान 32.6 डिग्री, शिमला 22.6, डलहौजी 21.5, चंबा 27.7, केलांग 17.1, धर्मशाला 26.0, कांगड़ा 30.4, हमीरपुर 31.9, सुंदरनगर 31.5, बिलासपुर 29.5, कल्पा 21.6, भुंतर 33.4 और जुब्बड़हट्टी का 25.0 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. 

{}{}