Home >>Himachal Pradesh

Himachal Weather: हिमाचल में अगल 2 दिनों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Himachal Pradesh Weather Update: हिमाचल प्रदेश में अगले 2 दिन यानी 23 और 24 अगस्त के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 

Advertisement
Himachal Weather: हिमाचल में अगल 2 दिनों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Aug 22, 2023, 09:28 AM IST

Himachal Weather Update News: हिमाचल प्रदेश में बारिश के भीषण तबाही के बीच एक बार फिर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने पहाड़ों पर तेज बारिश की चेतावनी दी है. वहीं, 23 और 24 अगस्त के लिए ऑरेंज अलर्ट दिया गया है. 

हिमाचल प्रदेश एक बार फिर से बड़ी आपदा का सामना कर सकता है. अगले दो दिन राज्य के लिए भारी होने वाले हैं. राज्य के कई जिलो में भारी बारिश होने के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार, दो दिन बारिश की काफी ज्यादा संभावना है. 

विभाग के अनुसार, राज्य में बारिश के साथ-साथ कई जगहों पर बाढ़ के भी आसार है. वहीं, राज्य शिमला, सिरमौर और चंबा जिलों सहित 8 जिले और आसपास के क्षेत्रों में बारिश के साथ बाढ़ का खतरा है. साथ ही इन  जिलों को हाई अलर्ट पर रखा है.  

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक सुरेंद्र पॉल ने बताया कि आगामी 23 और 24 जुलाई को एक बार फिर प्रदेश में भारी बरसात होने की संभावना है. ऐसे में प्रदेश के शिमला, सिरमौर, हमीरपुर,  सोलन, कांगड़ा, चंबा, बिलासपुर और मंडी में भारी बारिश दर्ज की जा सकती है. वहीं प्रदेश के कुछ जिलों में येलो अलर्ट भी जारी किया गया है. 

Read More
{}{}