Home >>Himachal Pradesh

Himachal Weather Update: हिमाचल में जारी है ठंड का सितम, रोहतांग दर्रे-लाहौल स्पीति में हुई भारी बर्फबारी

Himachal Pradesh Snowfall Latest News: मई के महीने में देशभर में मौसम ने करवट बदली है. हिमाचल प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश का दौर जारी है. जिससे प्रदेश के तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है.

Advertisement
Himachal Weather Update: हिमाचल में जारी है ठंड का सितम, रोहतांग दर्रे-लाहौल स्पीति में हुई भारी बर्फबारी
Stop
Zee Media Bureau|Updated: May 04, 2023, 12:48 PM IST

Himachal Pradesh Snowfall Latest News: मई के महीने में देशभर में मौसम ने करवट बदली है. मई के महीने में लोगों को दिसंबर जैसी ठंड लग रही है. लिहाजा पहाड़ी प्रदेशों में लोगों ने गर्म कपड़े पहनने शुरू कर दिए हैं. हिमाचल प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश का दौर जारी है. जिससे प्रदेश के तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है. यहां न्यूनतम तापमान और अधिकतम तापमान सामान्य 7 से 8 डिग्री तक पहुंच गया है. वहीं ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है.

बता दें, प्रदेश में कुल्लू जिले में स्थित अटल टनल के साउथ और नॉर्थ पोर्टल और रोहतांग में ताजा बर्फबारी हुई है. वहीं, लाहौल की ऊंची चोटियां फिर से बर्फ की चपेट में आ गई हैं, जिससे हर तरफ बर्फ की मोटी चादर बिछ गई है. साथ ही तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है. 

Shimla Nagar Nigam Chunav Result Live: शिमला नगर निगम चुनाव के नतीजे आना शुरू, BJP-कांग्रेस में दिखी कांटे की टक्कर

वहीं बर्फबारी को देखते हुए प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया और यहां तैनात पुलिसकर्मियों ने पर्यटक वाहनों को वापस मनाली भेज दिया. बर्फबारी से कई रास्ते भी बंद कर दिए गए हैं. लाहौल-स्पीति की बात करें, तो यहां एक बार फिर से बर्फबारी जारी है.  हालांकि सुबह अटल टनल से वाहनों की आवाजाही होती रही, लेकिन दोपहर में जैसे ही बर्फबारी शुरू हुई, पर्यटक वाहनों को वापस मनाली भेज दिया गया.

डीसी कुल्लू आशुतोष गर्ग का कहना है कि घाटी में मौसम खराब चल रहा है, ऐसे में लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए. कई जगहों पर भूस्खलन के कारण वाहनों की आवाजाही भी प्रभावित हुई है. ऐसे में लोगों को ट्रैवल करने से बचना चाहिए. 

Read More
{}{}