Home >>Himachal Pradesh

Himachal Weather: अगले 8 दिन तक मौसम रहेगा खराब, मनाली-सोलंग समेत कई जगहों पर हुई बर्फबारी

Himachal Weather Update: हिमाचल प्रदेश में अगले कुछ दिनों के लिए मौसम विभाग ने बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है. 

Advertisement
Himachal Weather: अगले 8 दिन तक मौसम रहेगा खराब, मनाली-सोलंग समेत कई जगहों पर हुई बर्फबारी
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Jan 19, 2023, 02:30 PM IST

Himachal Weather Update: देश के कई राज्यों में इसवक्त शीतलहर का कहर जारी है. कई शहरों में पारा शून्य ने नीचे तो कहीं पर बर्फबारी हो रही है. वहीं हिमाचल प्रदेश में सर्द का सितम बना हुआ है. राज्य में अगले आठ दिनों तक मौसम खराब रहने की संभावना जताई जा रही है. 

Achha Sila Diya: नोरा फतेही ने राजकुमार राव को दिया धोखा! टूटे आशिक की तरह नजर आए एक्टर

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार गुरुवार से पश्चिमी विक्षोभ राज्य में सक्रिय होगा. जिसके प्रभाव से 19 से 20 तक जिले में बारिश और बर्फबारी हो सकती हैं. इनमें चंबा, लाहौल-स्पीति, कुल्लू, मनाली, कांगड़ा, शिमला, किन्नौर जिले शामिल है. वहीं इस दौरान निचले इलाकों में बादल छाए रहेंगे. 

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की ओर जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, 19-20 जनवरी की रात से एक और पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता का प्रभाव हिमाचल में देखने को मिलेगा, जिसके वजह से 21 से 26 जनवरी तक प्रदेश में बारिश-बर्फबारी बढ़ सकती है. वहीं, 24 से 26 जनवरी को भारी बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान है. 

Shanishchari Amavasya 2023: 30 साल बाद अपनी ही राशि में होंगे शनि, मौनी अमावस्या पर बन रहा अद्भूत संयोग

साथ ही बता दें, राज्य में बुधवार को हुई बर्फबारी के बाद अटल टनल रोहतांग यातायात के लिए फिर बंद हो गई है. अटल टनल के साउथ पोर्टल में लगभग तीन इंच बर्फबारी हुई. इसके साथ ही सोलंगनाला, धुंधी, पलचान समेत मनाली में भी हल्की बर्फबारी शुरू हो गई है. बता दें कि पिछले सप्ताह लाहौल घाटी में हुई भारी बर्फबारी के बाद से बंद अटल टनल रोहतांग मंगलवार को ही खुली थी, लेकिन इसे फिर से बंद कर दिया गया. 

पूरे उत्तर भारत में इन दिनों सर्दी का सितम जारी है. जम्मू-कशमीर से लेकर उत्तराखंड, हिमाचल, उत्तर प्रदेश तक शीतलहर का कहर जारी है.  वहीं राजधानी दिल्ली में 12 साल बाद सबसे लंबी शीतलहर रही है. इस साल जनवरी में 8 दिन ऐसे रहे हैं, जब तापमान 4 डिग्री से काफी कम रहा. इसके साथ ही दिल्ली में ठंड और कोहरे के कारण IGI हवाई अड्डे पर विमानों की उड़ान में भी देरी हो रही है. जिससे यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.  एक यात्री ने बताया कि, "ठंड बहुत ज़्यादा है, फ्लाइट 4 बजे की थी, लेकिन अब उड़ान में देरी की वजह से विमान 1.45 बजे उड़ान भरेगा. "

Watch Live

Read More
{}{}