Home >>Himachal Pradesh

Himachal Weather Update: शिमला में मई के महीने में ठंड ने थोड़ा रिकॉर्ड, 9.9 डिग्री तक पहुंचा तापमान

Himachal Weather Update: हिमाचल में मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, इस दौरान बीती रात राज्य के कई हिस्सों में जमकर बारिश हुई.

Advertisement
Himachal Weather Update: शिमला में मई के महीने में ठंड ने थोड़ा रिकॉर्ड, 9.9 डिग्री तक पहुंचा तापमान
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: May 30, 2023, 04:58 PM IST

Himachal Weather Update: हिमाचल में मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, इस दौरान बीती रात राज्य के कई हिस्सों में जमकर बारिश हुई.  वहीं, कुंजम दर्रा और रोहतांग की ऊंची चोटियों पर हिमपात भी हुआ. ऐसे में मौसम विभाग ने अब 4 जून तक के लिए मौसम खराब रहने की संभावना जताई है. 

न्यायमूर्ति एमएस रामचंद्र राव बने हिमाचल हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश, राज्यपाल ने दिलाई शपथ

वहीं, बारिश होने से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई. प्रदेश में काफी ठंड भी बढ़ गई है. बीते 24 घंटे के दौरान शिमला का न्यूनतम तापमान नॉर्मल से 5.6 डिग्री नीचे गिर गया और 9.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.  इससे पहले साल 2009 में 30 मई को शिमला का न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया था. ऐसे में लोगों को गर्मी के महीने में ठंड का एहसास हो रहा है. 

हिमाचल के कई जिलों में बारिश से करोड़ों की फसलों का हुआ नुकसान, किसान परेशान

जानें तापमान
बता दें, शिमला में 9 डिग्री,  नाहन के न्यूनतम तापमान में सबसे ज्यादा 6.5 डिग्री की कमी आई है. धर्मशाला के तापमान नॉर्मल से 6.1 डिग्री की कमी के बाद 14.4 डिग्री रहा, पालमपुर का पारा नॉर्मल से 5.6 डिग्री की कमी के बाद 13.5 डिग्री तक कम हुआ है. 

मौसम विभाग की माने तो अभी एक सप्ताह तक बारिश से राहत मिलने वाली नहीं है. 4 जून तक लोगों को बारिश और बर्फबारी झेलना होगा.  आज भी शिमला, मंडी, चंबा, सोलन, सिरमौर, बिलासपुर, कांगड़ा व कुल्लू के कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है.  साथ ही आंधी-तूफान की भी चेतावनी दी गई.

Read More
{}{}