Home >>Himachal Pradesh

Himachal Weather News: हिमाचल में बारिश से 47 सड़कें, 149 बिजली लाइन ठप, 1 जुलाई तक येलो अलर्ट

Himachal Rainfall: हिमाचल प्रदेश में लगातार बारिश का कहर जा रही है. शिमला में भारी बारिश से लोगों की मुसीबतें बढ़ गई है. देखें बारिश का वीडियो..

Advertisement
Himachal Weather News: हिमाचल में बारिश से 47 सड़कें, 149 बिजली लाइन ठप, 1 जुलाई तक येलो अलर्ट
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Jun 28, 2023, 05:02 PM IST

Himachal Weather Update: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh Weather Update) के कई जिलों में बरसात ने जमकर कहर बरपाया है. प्रदेश में शनिवार को मॉनसून (Monsoon in Himachal) की एंट्री हुई. जिसके बाद से हर दिन बारिश का दौर जारी है. शिमला (Shimla Rainfall Video) में लगातार बारिश हो रही है. 

वहीं, प्रदेश में हो रही मूसलाधार बारिश के कारण कई लोगों ने अपनी जान गंवाई है. ऐसे में प्रशासन लोगों को पहाड़ी इलाकों में ना जानें की सलाह दे रहा है. राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अनुसार, प्रदेश में हाल की बारिश के कारण 47 सड़कें अभी भी बंद हैं, 149 बिजली आपूर्ति लाइनें प्रभावित हैं और 67 जल आपूर्ति योजनाएं बाधित हैं. 

Tomato Price Hike News: टमाटर के दाम देख निकले लोगों के आंसू, किसानों में खुशी!

5 मंजिला मकान जमींदोज हो गया
सोलन जिला के कसौली की ग्राम पंचायत चेवा के अंतर्गत, कालका- शिमला राष्ट्रीय उच्च मार्ग नंबर 5 के किनारे स्थित 5 मंजिला मकान जमींदोज हो गया है. जिसे क्षेत्र में भारी बारिश और फोरलेन के गलत निर्माण को इस मकान के गिरने की वजह बताया जा रहा है. 

Amarnath Yatra: श्रीनगर में अमरनाथ यात्रा को लेकर कड़ी हुई सुरक्षा, ड्रोन से की जा रही निगरानी

मकान मालकिन को मकान के गिरने का अंदेशा पहले ही हो गया था. इसलिए काफी समय पहले से ही मकान में कोई नहीं रह रहा था. मकान के गिरने से मकान में रखा सामान और मकान का भारी नुकसान हुआ है. बारशि के कारण मकान पूरी तरह से धराशाई हो गया है. हालांकि कि राहत की बात ये रही है कि इस घटना से किसी के जान का नुकसान नहीं हुआ है.

Read More
{}{}