Home >>Himachal Pradesh

Himachal Pradesh Weather: सिरमौर के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में ड्रोन से की जा रही लोगों की सहायता

Himachal Pradesh Weather Upadate: हिमाचल प्रदेश में जगह-जगह हो रहे लैंडस्लाइड और बाढ़ जैसे हालातों को देखते हुए सिरमौर जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है. ऐसे हालातों को देखते हुए पुलिस हेडक्वार्टर में वॉर रूम स्थापित किया गया है. 

Advertisement
Himachal Pradesh Weather: सिरमौर के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में ड्रोन से की जा रही लोगों की सहायता
Stop
Poonam |Updated: Jul 11, 2023, 02:04 PM IST

समीक्षा कुमारी/शिमला: हिमाचल प्रदेश में इन दिनों कुदरती कहर जारी है. भारी बारिश के कारण जगह-जगह बाढ़ और लैंडस्लाइड जैसी घटनाएं हो रही हैं. ऐसे में लोग घरों में बंद रहने को मजबूर हैं, जबकि बाढ़ प्रभावित जगहों से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर लाया जा रहा है. इन हालातों के बीच सिरमौर जिला के डोरियां वाला में पांच व्यक्ति सिरमौर के डोरियां वाला में फंसे हुए हैं, जिनमें से एक व्यक्ति बीमार भी है, जिसके पास प्रशासन द्वारा ड्रोन की मदद से दवाइयां पहुंचाई गईं. 
  
10 लोगों का चंद्रताल से किया गया रेस्क्यू
एक्टिंग डीजीपी सतवंत अटवाल ने बताया कि जहां भी आवश्यकता होगी, वहां ड्रोन की मदद से दवाइयां पहुंचाई जाएंगी. उन्होंने बताया कि हेलीकॉप्टर के जरिए 10 लोगों को चंद्रताल से रेस्क्यू किया गया है. ठीक इसी तरह जहां भी गंभीर परिस्थिति में होगी वहां हेलीकॉप्टर के जरिए रेस्क्यू करेंगे.

ये भी पढ़ें- HP Rain: हिमाचल में बारिश से 350 करोड़ रुपये की 4,833 योजनाएं हुई प्रभावित-मुकेश अग्निहोत्री

पुलिस हेड क्वार्टर में बनाया गया वॉर रूम
सतवंत अटवाल ने बताया कि प्रशासन प्रदेश के बाहरी राज्यों से फंसे लोगों के परिजनों के साथ संपर्क में है, उन्हें समय-समय पर अपडेट भी दिया जा रहा है. इस समय उन लोगों को प्राथमिकता दी जा रही है जो लोग सीरियस मेडिकल इशू से गुजर रहे हैं या जो ज्यादा उम्र के हैं. उन्होंने बताया कि इन हालातों को देखते हुए पुलिस हेड क्वार्टर में वॉर रूम स्थापित किया गया है, जहां से ट्वीट के जरिए सोशल मीडिया व अन्य माध्यमों से जानकारी साझा की जा रही है. 

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}