Home >>Himachal Pradesh

Weather News 16 October 2023: हिमाचल प्रदेश में शुरू हुई बर्फबारी के प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

Himachal Pradesh Weather 16 October 2023: पूरे उत्तर भारत में मौसम का मिजाज बदलता दिख रहा है. सुबह शाम की ठंड का अहसास होने लगा है. वहीं हिमाचल प्रदेश में भी मौसम करवट ले रहा है. प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश के साथ स्नोफॉल का आगाज हो गया है.    

Advertisement
Weather News 16 October 2023: हिमाचल प्रदेश में शुरू हुई बर्फबारी के प्रशासन ने जारी किया अलर्ट
Stop
Poonam |Updated: Oct 16, 2023, 06:14 PM IST

Shimla Weather News: देशभर में मौसम का मिजाज बदलने लगा है. देर से ही सही, लेकिन चिलचिलाती गर्मी के बाद अब उत्तर भारत के ज्यादातर हिस्सों में सुबह और रात को ठंड का अहसास होने लगा है. वहीं, शिमला में भी मौसम ने करवट लेना शुरू कर दिया है. राजधानी में बीते दिन रविवार को हल्की बूंदाबांदी हुई, जिसके बाद यहां का मौसम ठंडा हो गया है. बीते दिन प्रदेश के लाहौल-स्पीति क्षेत्र से भी बर्फबारी की तस्वीरें सामने आईं. रविवार सुबह हुई बारिश के चलते यहां की सड़कों पर हो रहे पैचवर्क और टारिंग का काम रोकना पड़ा.

चंबा में हुई सीजन की पहली बर्फबारी
वहीं, चंबा जिला में बारिश के बाद सर्दी का अहसास होने लगा है. चंबा जोत मार्ग पर बारिश के साथ सीजन की पहली बर्फबारी भी हुई. सोमवार यानी आज सुबह हुई बर्फबारी के चलते चंबा जोत मार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया है. इस बारे में प्रशासन की ओर से अलर्ट भी जारी किया गया है. प्रशासन की ओर से अपील करते हुए कहा गया है कि चंबा जोत मार्ग पर बर्फबारी के चलते हुई फिसलन को देखते हुए वाहनों के जरिए सफर ना किया जाए. 

ये भी पढ़ें- IIT Mandi में 11वें दीक्षांत समारोह का किया गया आयोजन, 565 छात्र रहे शामिल

मंडी में हुई बर्फबारी
वहीं, मंडी जिला में भी बर्फबारी की शुरुआत हो गई है. मंडी की सिराज घाटी के शिकारी माता मंदिर में खूब स्नोफॉल हुई. आमतौर पर यहां सर्दियों के मौसम में छह से सात फीट तक बर्फ गिरकर जम जाती है. हालांकि फिलहाल यहां हल्की बर्फबारी ही हुई. बता दें, शारदीय नवरात्रि शुरू होने से एक दिन पहले ही शिकारी माता मंदिर की चोटी पर 2 घंटे बर्फबारी हुई. इसके अलावा नालागढ़ जिला में भी आज सुबह से तेज बारिश हो रही है, जिसके बाद यहां भी ठंड का अहसास हो रहा है. 

वेस्टर्न डिस्टरबेंस के बाद मैदानी इलाकों में बारिश का दौर जारी है. लाहौल-स्पीति के बारालाचा दर्रे में पिछले दो दिन से बर्फबारी का दौर जारी है, जिसकी वजह से मनाली लेह मार्ग पर यातायात प्रभावित हुआ है. हालांकि बीआरओ ने दो दिनों में सड़क से बर्फ हटाकर दर्रे के दोनों ओर फंसे वाहनों को निकाला है.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}