Home >>Himachal Pradesh

Himachal Pradesh Weather: जिला मंडी में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी

Himachal Pradesh Weather News: हिमाचल प्रदेश में काफी समय से हालात खराब हैं. कुछ दिनों की बारिश से यहां का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. प्रदेश में कई जगह बाढ़ और लैंडस्लाइड के चलते ज्यादातर सड़कें बंद हैं. ऐसे में अब एक बार फिर यहां मौसम में बदलाव देखा जा सकता है.    

Advertisement
Himachal Pradesh Weather: जिला मंडी में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी
Stop
Poonam |Updated: Jul 18, 2023, 11:44 AM IST

कोमल लता/मंडी: चंडीगढ़ मनाली नेशनल हाईवे जिला मंडी के 6 मील के पास आज सुबह एक बार फिर लैंडस्लाइड के कारण यह नेशनल हाईवे बंद हो गया है, जिसे खोलने में काफी लंबा समय लग सकता है. ऐसे में अब प्रशासन ने आवाजाही के लिए पंडोह गोहर और मंडी कटोला का प्रयोग करने की सलाह दी है. 

हिमाचल प्रदेश में अभी भी सामान्य नहीं हालात
गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में बीते कुछ समय से हालात बिल्कुल सामान्य नहीं हैं. प्रदेश में हुई कुछ दिनों की बारिश से यहां का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. जगह-जगह लैंडस्लाइड और बाढ़ आ रही है, जिसकी वजह से कई सड़कें भी बंद हैं. राज्य में आई इस आपदा से काफी नुकसान भी हुआ है.     

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh: अवैध भवन निर्माण कराने वालों का काट दिया जाएगा बिजली और पानी

हिमाचल में आई आपदा में करोड़ों रुपये की संपत्ति का हुआ नुकसान
बता दें, प्रदेश में अब तक 56 लैंडस्लाइड हुए हैं और 43 फ्लैश फ्लड हुए हैं, जिसमें 122 लोगों ने अपनी जान गवा दी है, जबकि 12 लोग अभी भी लापता हैं. इस आपदा में अभी तक राज्य की कुल 4635.58 करोड़ रुपये की संपति का नुकसान हो गया है. वहीं, अगर यहां के मौसम की बात की जाए तो अभी भी प्रदेश में कुछ जगहों पर मौसम सामान्य नहीं है. 

जिला मंडी में बारिश को लेकर येलो अलर्ट
बता दें, मंडी जिला में मौसम ने एक बार फिर करवट ले ली है. यहां एक बार फिर रिमझिम बारिश शुरू हो गई है. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की ओर से 18 तारीख तक मंडी जिला में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}