Home >>Himachal Pradesh

Himachal Pradesh Weather: लगातार हो रही बारिश से शिमला में गिरा मकान, तीन लोगों की गई जान

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में कुमारसेन उपमंडल के अंतर्गत आने वाली उप तहसील कोटगढ़ के ग्राम पंचायत मधावनी के पानेवली गांव में एक मकान भू सखलन की चपेट में आ गाय, जिस कारण तीन लोगों की मौत हो गई.

Advertisement
Himachal Pradesh Weather: लगातार हो रही बारिश से शिमला में गिरा मकान, तीन लोगों की गई जान
Stop
Poonam |Updated: Jul 09, 2023, 12:32 PM IST

बागेश्वर नेगी/रामपुर: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में कुमारसेन उपमंडल के अंतर्गत आने वाली उप तहसील कोटगढ़ के ग्राम पंचायत मधावनी के पानेवली गांव में एक मकान भू सखलन की चपेट में आ गाय, जिस कारण तीन लोगों की मौत हो गई. घटना में जय चंद और उसकी पत्नी को बचा लिया गया जबकि जय चंद के पुत्र, बहु और पोते की मकान के नीचे दबकर मौत हो हुई.

मौके पर राहत व बचाव कार्य जारी
बताया जा रहा एक मकान पूरी तरह ढह गया. इसकी सूचना क्षेत्र के लोगों ने पुलिस व प्रशासन को दी, जिसके तुरंत बाद राहत व बचाव कार्य शुरू किया गया. गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में बीते दो दिन से लगातार बारिश का कहर जारी है, जिसकी वजह से यहां के इलाकों में बाढ़ और लैंडस्लाइड जैसे हालात बने हुए हैं और जगह-जगह पानी भर गया है. 

कहीं बहे मकान तो कहीं बह गए मकान
प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में सड़कें, बाजार और खेत जलमग्न हो गए हैं. यहां के अधिकतर नदियों और नालों का जलस्तर भी उफान पर है, जिसकी वजह से कहीं बाढ़ आ रही है तो कहीं लैंडस्लाइड हो रहे हैं. कहीं, मकान गिर रहे हैं तो कहीं वाहन और दुकान पानी के तेज बहाव के साथ बह रहे हैं. 

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}