Home >>Himachal Pradesh

Himachal Pradesh में अभी नहीं थमेगा बारिश का कहर, इन जिलों में बादल फटने की संभावना

Himachal Pradesh Weather News: हिमाचल प्रदेश में अभी बारिश का कहर जारी है. राज्य में शुक्रवार से लगातार बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार, अभी कुछ दिन और इसी तरह बरसात होती रहेगी.    

Advertisement
Himachal Pradesh में अभी नहीं थमेगा बारिश का कहर, इन जिलों में बादल फटने की संभावना
Stop
Poonam |Updated: Aug 13, 2023, 09:35 PM IST

संदीप सिंह/शिमला: प्रदेश में एक बार फिर मानसून सक्रिय हो गया है. प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रों में आज सुबह से ही बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग की मानें तो अभी लगातार कुछ समय तक बरसात का दौर जारी रहेगा. अगले 4 से 5 दिन तक लगातार बारिश होने की संभावना जताई गई है. बता दें, इस साल हुई बारिश ने पिछले कई वर्षों के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. इस बार 30 प्रतिशत से अधिक बारिश दर्ज की गई है जो कि सामान्य से काफी ज्यादा है. 

इन जिलों में मानसून सक्रिय रहने की संभावना
मौसम विभाग के निदेशक डॉ. सुरेंद्र पाल ने बताया कि प्रदेश में चल रहा बारिश का दौर अगले 4 से 5 दिन तक जारी रहेगा. इस बीच राज्य के 8 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. उन्होंने बताया कि सिरमौर, सोलन, हमीरपुर, बिलासपुर, शिमला, ऊना, कांगड़ा और मंडी में इस दौरान मानसून सक्रीय रहेगा.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh में हो रही बारिश के बाद मौसम विभाग ने जारी किया फ्लैश फ्लड अलर्ट

हर बार से ज्यादा इस साल हुई बरसात- सुरेंद्र पाल
उन्होंने बताया कि प्रदेश में हो रही लगातार बारिश के कारण भूस्खलन और बादल फटने जैसी घटनाओं की संभावना भी बनी रहेगी. सुरेंद्र पाल के अनुसार, इस साल मानसून ने पिछले कई वर्षों के रिकॉर्ड टोड़ दिए हैं. इस बार अभी तक मानसून सामान्य से 30 प्रतिशत अधिक रहा है. 

ये भी पढ़ें- Landslide In Shimla: भारी बारिश के बाद शिमला-धर्मशाला नेशनल हाइवे 103 नम्होल बंद

लैंडस्लाइड की शिकार हुआ मासूम
बता दें, हिमाचल प्रदेश में हो रही लगातार बरसात के कारण प्रदेश के अलग-अलग जिलो में लैंडस्लाइड हो रहे हैं. बिलासपुर, मंडी, सिरमौर, नूरपुर और शिमला में कई बार लैंडस्लाइड हो गया. इस दौरान कई मकान और वाहन लैंडस्लाइड की चपेट में आ गए. इतना ही नहीं एक छोटा भी लैंडस्लाइड का शिकार हो गया, जिसके ऊपर पहाड़ से भारी पत्थर गिर गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई. 

 

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}