Home >>Himachal Pradesh

Weather News: बिलासपुर में लगातार हो रही बारिश से नदी नालों का बढ़ा जल स्तर

Himachal Pradesh News: बिलासपुर में लगातार हो रही बारिश के चलते नैनादेवी वार्ड नंबर 2 बाजार के पास ग्रीन गार्डन में लगाया गया डंगा बह गया. ऐसे में अब स्थानीय दुकानदारों को यहां लैंडस्लाइड होने का डर सता रहा है. 

Advertisement
Weather News: बिलासपुर में लगातार हो रही बारिश से नदी नालों का बढ़ा जल स्तर
Stop
Poonam |Updated: Aug 12, 2023, 02:07 PM IST

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश का दौर लगातार जारी है. बरसात के चलते नदी नाले उफान पर हैं, साथ ही जगह-जगह भूस्खलन भी हो रहा है. अगर बात की जाए बिलासपुर जिला की तो नैनादेवी उपमंडल के तहत सलोआ पंचायत के गांव संगोटी में भारी बारिश के चलते एक घर की दीवार गिर गई. 

गनीमत रही कि हादसे के दौरान घर में आराम कर रहे परिवार के सभी सदस्य दीवार की चपेट नहीं आए, क्योंकि मकान की दीवार बाहर की तरफ गिरी, जिससे घर के सभी सदस्य सुरक्षित बच गए. वहीं घर के मालिक छोटू राम ने बताया कि बीती रात जब घर के सभी सदस्य सो रहे थे तभी अचानक जोर से आवाज आई, जिसके बाद घर के सभी सदस्य बाहर की ओर भागे. जब बाहर जाकर देखा तो मकान की पिछली दीवार गिरी हुई थी. यह देखकर सभी घबरा गए. मकान मालिक ने बताया कि बरसात के चलते कहीं घर ही ना गिर जाए इस डर से रातभर घर के सभी सदस्य बाहर ही रहे. इस सब के बाद छोटू राम ने सरकार व प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है. 

ये भी पढ़ें- Mandi Bus Accident News: मंडी में बड़ा हादसा, HRTC की बस पलटने से 14 यात्री घायल

बता दें, नैनादेवी क्षेत्र में बरसात का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. भारी बारिश के चलते वार्ड नंबर 2 बाजार के पास नगर परिषद के ग्रीन गार्डन में लगाया गया डंगा भी गिर गया है. वैसे तो वार्ड नंबर 2 नैनादेवी क्षेत्र का सबसे सुरक्षित जोन माना जाता है, लेकिन इस बार भूस्खलन के चलते डंगा गिरने से बाजार को खतरा बना हुआ है, जिससे स्थानीय दुकानदारों व लोगों की चिंता बढ़ गई है. 

ये भी पढ़ें- Nalagarh में हुए लैंडस्लाइड की भेंट चढ़ा ऐतिहासिक राजमहल, लगभग 1 करोड़ का हुआ नुकसान

बता दें, बीते कुछ दिनों से भारी बारिश का दौर जारी है. यहां रुक-रुक कर हो रही बरसात के चलते नैनादेवी से भाखड़ा, कैंचीमोड व टोबा तक  जगह-जगह भूस्खलन हो रहा है, जिससे शक्तिपीठ श्री नैनादेवी मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं व स्थानीय लोगों को आने-जाने में काफी दिक्कत हो रही है. 

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}