Home >>Himachal Pradesh

शिमला..कुल्लू...मनाली घूमने का बना रहे प्लान..? तो एक बार जरूर जान ले Weather Report...

हिमाचल में लगातार हो रही बारिश के चलते आए दिन जगह-जगह नुकसान हो रहा है. इसलिए इन दिनों पहाड़ों पर घुमने का प्लान न ही बनाएं तो आपके लिए अच्छा होगा. 

Advertisement
photo
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 08, 2022, 12:17 PM IST

चंडीगढ़- बहुत से लोग हिमाचल की खूबसूरत वादियों में घुमने का प्लान बना रहे होंगे, लेकिन घर से निकलने से पहले एक बार मौसम का हाल जरूर जान ले.

मानसून एक बार फिर एक्टिव हो गया है. देश के कई राज्यों में जोरदार बारिश हो रही है, लेकिन पहाड़ों में बारिश कहर बनकर बरस रही हैं.

हिमाचल प्रदेश के मौसम का हाल
मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में सोमवार को अधिकतर स्थानों पर मौसम साफ रहने की संभावना जताई है. कुछ स्थानों पर ही वर्षा हो सकती है. मंगलवार को लाहुल स्पीति को छोड़ बाकी सभी जिलों में आंधी चलने और भारी वर्षा होने का यलो अलर्ट जारी किया है.

बता दें कि मानसून के सीजन के साथ ही कई लोगों की मौत हो गई है, सैकड़ों की संख्या में लोग घायल हैं और कई लोग लापता भी हैं. इसी के साथ तेज बारिश, लैंडस्लाइड और बाढ़ ने करोड़ों रुपये की संपत्ति का भी नुकसान किया है. 

पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश में आज और कल यानि 9 अगस्त को हल्की से मध्यम बारिश जारी रहने की संभावना है. हिमाचल में लगातार हो रही बारिश के चलते आए दिन जगह-जगह नुकसान हो रहा है. इसलिए इन दिनों पहाड़ों पर घुमने का प्लान न ही बनाएं तो आपके लिए अच्छा होगा. 

 

{}{}