Home >>Himachal Pradesh

पावंटा साहिब में फोरलेन निर्माण कंपनी की लापरवाही का खामियाजा भुगत रही आम जनता, सड़क बने तालाब

Paonta Sahib Landlside News: पावंटा साहिब में फोरलेन निर्माण कंपनी की लापरवाही का खामियाजा आम जनता भुगत रही है. बरसात का कीचड़ लोगों के घरों के बेडरूम और किचन तक पहुंचा रहा है. 

Advertisement
पावंटा साहिब में फोरलेन निर्माण कंपनी की लापरवाही का खामियाजा भुगत रही आम जनता, सड़क बने तालाब
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Jul 25, 2024, 05:40 PM IST

Paonta Sahib Landlside: हिमाचल प्रदेश के पावंटा साहिब में लगभग दो वर्षों से निर्माणाधीन फोरलेन से आम जनता त्रस्त है. वहीं, आसपास रहने वाले लोगों का जनजीवन व कारोबार भी इस समय ठप पड़ा है. मानसून का मौसम शुरू होते ही कंपनी द्वारा जहां तहां किए गए गड्ढों में सड़क का पानी तथा कीचड़ भर रहा है, जिससे आम जनजीवन बेहाल हो रहा है. 

Paonta Sahib Landlside: हिमाचल में लैंडस्लाइड से NH 707 पर आया भारी मलबा, सड़क मार्ग कई घंटों तक बंद

लोगों का कहना है कि हमारे घरों के बेडरूम से लेकर किचन तक फोरलेन का कीचड़ घुस रहा है, लेकिन एसी कारों में घूमने वाले अधिकारियों तथा निर्माण अधीन कंपनी के ठेकेदारों के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है. 

लोगों की बढ़ी परेशानी
नूरपुर के भड़वार में बीती रात हुई बारिश में जब कीचड़ लोगों के घरों तथा दुकानों में घुसा तो लोगों का गुस्सा फूट पड़ा क्योंकि बाजार में, शादी वाले घर के सामने तालाब जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है. आसपास की दुकानों में कीचड़ घुस जाने से लोगों को परेशानी के साथ-साथ आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ रहा है. 

लोगों ने चेतावनी देते हुए बताया कि अगर यही हाल रहा तो आम जनता को एकजुट होकर कोई ठोस कदम उठाने होंगे. साथ ही निर्माणाधीन कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने की भी चेतावनी लोगों द्वारा दी गई. 

जानकारी के लिए बता दें, कल रात अंजनी महादेव के आस-पास बादल फटने की घटना हुई. जिस कारण काफी मात्रा में पानी का बहाव आकर व्यास नदी में मिल गया. इस घटना में काफी क्षति पहुंची है, जिसमें 3 घर बह गए हैं और 1-2 घरों को भी नुकसान हुआ है. वहीं, राज्य के कई हिस्सों में बारिश से पहाड़ गिरने और बादल फटने की घटना घट रही है. 

रिपोर्ट- भूषण शर्मा, नूरपुर 

 

Read More
{}{}