Home >>Himachal Pradesh

Himachal Pradesh में हो रही बारिश के बाद मौसम विभाग ने जारी किया फ्लैश फ्लड अलर्ट

Himachal Pradesh Weather News: हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार से लगातार बारिश हो रही है, जिसके बाद जगह-जगह जलभराव और लैंडस्लाइड जैसे हालात हो गए हैं. इस सब को देखते हुए मौसम विभाग ने 8 जिलों में फ्लैश फ्लड अलर्ट जारी किया है.   

Advertisement
सांकेतिक तस्वीर
Stop
Poonam |Updated: Aug 13, 2023, 09:24 PM IST

Himachal Pradesh Weather News: हिमाचल प्रदेश में इन दिनों बारिश से बुरा हाल है. लगातार हो रही बरसात के कारण सड़कें जलमग्न हो गई हैं. इतना ही नहीं बारिश के चलते नदी, नाले उफान पर हैं. जगह-जगह लैंडस्लाइड हो रहे हैं, जिसकी वजह से कई सड़कें भी बंद हैं. 

कालका-शिमला हाईवे पर हुआ लैंडस्लाइड
बता दें, प्रदेश में शुक्रवार से हो रही बारिश के बाद चंडीगढ़-मनाली हाईवे मंडी के 6 मील के पास लैंडस्लाइड हो गया. इसके बाद अब 9 मील में भी लैंडस्लाइड हो गया. बारिश के बाद यहां कभी भी पत्थर गिर रहे हैं. खतरे को देखते हुए इस हाइवे को बंद कर दिया गया है. वहीं, शिमला के कालका-शिमला हाईवे पर भी बीती रात शोघी-तारादेवी के बीच लैंडस्लाइड हो गया. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh में अभी नहीं थमेगा बारिश का कहर, इन जिलों में बादल फटने की संभावना

 

खतरे को देखते हुए हाईवे पूरी तरह बंद
प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं, जिसकी वजह से राहत बचाव कार्य प्रभावित हुआ है. लैंडस्लाइड की वजह से पहाड़ से लगातार भारी पत्थर गिर रहे हैं. इस सब को देखते हुए हाईवे पूरी तरह बंद कर दिया गया है. हिमाचल प्रदेश में हो रही बारिश का असर पंजाब में भी दिख रहा है. बारिश के कारण पंजाब के तीन डैम का जलस्तर बढ़ गया है. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh की ये जगह बनी सबसे खतरनाक स्पॉट, आए दिन हो रहा लैंडस्लाइड

ग्रामीणों को सता रही बाढ़ की चिंता
वहीं, फाजिल्का में जलस्तर बढ़ने से करीब 2 दर्जन गांवों प्रभावित हुए हैं. यहां के लोगों को अब बाढ़ की चिंता सताने लगी है. जलस्तर बढ़ने और पानी के तेज बहाव के कारण कावांवाली गांव के पास सतलुज के किनारे दरारें आ गई हैं. हालांकि यहां के लोगों ने फिलहाल मिट्टी के गट्टे लगाकर बांधकर का पानी रोक लिया है. बता दें, हिमाचल प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के बाद लैंडस्लाइड और बाढ़ के खतरे को देखते हुए मौसम विभाग ने 8 जिलों में फ्लैश फ्लड की चेतावनी जारी कर दी है. 

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}