Home >>Himachal Pradesh

Himachal Pradesh में बारिश के बाद भारी नुकसान, विधायक अजल सोलंकी ने दिया आश्वासन

Himachal Pradesh Weather: नाहन जिला में लगातार हो रही बरसात से इस विधानसभा क्षेत्र में भारी नुकसान हुआ है. इस बीच विधायक अजय सोलंकी ने नाहन विधानसभा क्षेत्र पहुंचकर यहां हुए नुकसान का जायजा लिया.   

Advertisement
Himachal Pradesh में बारिश के बाद भारी नुकसान, विधायक अजल सोलंकी ने दिया आश्वासन
Stop
Poonam |Updated: Jul 26, 2023, 07:52 PM IST

नाहन: हिमाचल प्रदेश में इन दिनों रुक-रुक हो रही बारिश का दौर जारी है. प्रदेश के अलग-अलग हिस्सो में बारिश से काफी नुकसान हो रहा है. बरसात के कारण कहीं बाढ़ आ रही है तो कहीं लैंडस्लाइड हो रहा है. बारिश के कारण राज्य में अभी तक करीब पांच हजार करोड़ रुपये का नुकसान हो चुका है. 

जिला सिरमौर में बारिश के बाद भारी नुकसान
हालांकि प्रदेश और केंद्र सरकार बाढ़ पीड़ितों को हर संभव मदद देने की बात कह रही है और प्रदेश में हुए नुकसान को लेकर भी राहत कार्य किया जा रहा है. मौसम विभाग ने भी प्रदेश में बारिश को लेकर ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी कर दिया है. बता दें, जिला सिरमौर में बीते कई दिनों से लगातार भारी बारिश हो रही है. 

ये भी पढ़ें- Una News:कारगिल विजय दिवस के 24 साल होने पर ऊना में सैनिकों ने मनाया आज का खास दिन

भारी बारिश के बाद घरों में घुसा मलबा
देर रात हुई बरसात के बाद जिला मुख्यालय नाहन में भारी नुकसान भी हुआ है. हिमाचल कांग्रेस के विधायक अजय सोलंकी ने नाहन व आस-पास के गांव में बरसात से हुए नुकसान का जायजा लिया और जिला प्रशासन से जल्द प्रभावितों को राहत देने का आग्रह किया. मीडिया से बातचीत करते हुए कांग्रेस के स्थानीय विधायक अजय सोलंकी ने बताया कि भारी बरसात का दौर लगातार जारी है. नाहन विधानसभा क्षेत्र में बरसात के चलते भारी नुकसान हुआ है. उन्होंने बताया कि देर रात हुई बरसात से नाहन के आसपास के क्षेत्रों में लोगों के घरों में पानी व मलबा घुस गया. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh: भारी बारिश के चलते हिमाचल प्रदेश के ये राजमार्ग हुए प्रभावित

डीसी सिरमौर से की गई वार्ता
वहीं संपर्क मार्गों, पेयजल लाइनों समेत विद्युत ढांचे को भी भारी नुकसान पहुंचा है. उन्होंने कहा कि रोजाना हो रही बरसात के चलते संबंधित विभाग 1 दिन संपर्क मार्गों व पेयजल लाइनों को दुरुस्त करते हैं, वहीं दूसरे दिन बरसात से दोबारा योजनाएं प्रभावित हो रही हैं, जिससे लगातार परेशानियां बढ़ रही हैं. उन्होंने कहा कि आज भी डीसी सिरमौर से वार्ता कर बरसात से प्रभावित हुए परिवारों को जल्द राहत प्रदान करने का आग्रह किया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन मुस्तैदी के साथ इस आपदा की घड़ी में कार्य कर रहे हैं.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}