Home >>Himachal Pradesh

Himachal Pradesh Weather: हिमाचल प्रदेश में प्री मानसून देने वाला है दस्तक, जानें हिमाचल के जिलों का हाल

Himachal Pradesh Weather: हिमाचल प्रदेश में 20 जून तक मानसून के दस्तक देने की संभावना है. अनुमान जताया जा रहा है कि इस बार मानसून समय पर आ जाएगा.  

Advertisement
Himachal Pradesh Weather: हिमाचल प्रदेश में प्री मानसून देने वाला है दस्तक, जानें हिमाचल के जिलों का हाल
Stop
Manpreet Singh|Updated: Jun 08, 2024, 03:11 PM IST

Himachal Pradesh Weather: पंजाब में लोग इस भीषण गर्मी से बहुत परेशान है. पंजाब के पड़ोसी राज्य हिमाचल में भी लोगों का गर्मी से बुरा हाल है. ऐसे में लोगों को गर्मी से राहत दिलाने के लिए हिमाचल प्रदेश में प्री मानसून दस्तक दे रहा है. इस बार हिमाचल में प्री मानसून 15 जून तक रह सकता है. जहां एक तरफ लोग गर्मी से परेशान है वहीं दूसरी तरफ हिमाचल के कुछ शहरों में हल्की बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दिलाई है. लेकिन अब मौसम साफ़ होने वाला है जिस कारण तापमान में भी बढ़ोतरी होगी.  

ये भी पढ़े:  Weather News: हिमाचल प्रदेश में इस दिन दस्तक दे सकता है मानसून, बारिश के साथ बर्फबारी के आसार

इन जिलों में हीट वेव अलर्ट 

मौसम विभाग ने एक बार फिर से हीट वेव अलर्ट जारी कर दिया है. यह अलर्ट 10 और 11 को ऊना, हमीरपुर और बिलासपुर के लिए जारी किया गया है लेकिन इसका प्रभाव चम्बा, कांगड़ा, सोलन और मंडी में भी देखने को मिल सकता है.

हिमाचल प्रदेश में छुट्टियां मनाने आए लोगों की लगी भीड़ 

स्कूलों और कॉलजों में गर्मियों की छुटियां पड़ गई है. छुट्टियां मनाने के लिए हिमाचल प्रदेश के कुल्लू, मनाली, शिमला, कसौली और अन्य पर्यटन स्थलों पर लोगों की भीड़ लगी हुई है. हीट वेव के कारण पर्यटकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है लेकिन इसके साथ-साथ लोग हिमाचल की वादियों का आनंद भी ले रहे है.  प्री मानसून के कारण यहां पर्यटकों की संख्या में गिरावट देखने को मिल सकती है.

ये भी पढ़े: Women Safety Tips: बाहर निकलते समय महिलाओं को अपने साथ रखने चाहिए ये सुरक्षा उपकरण! खुद कर सकेंगी अपनी सुरक्षा

{}{}