Home >>Himachal Pradesh

धर्मशाला में ओवरस्पीड राइडर्स पर बढ़ेगी निगरानी, इंस्टॉल किए जा रहे 6 आईटीएमएस

Dharamshala News: जिला मुख्यालय धर्मशाला में हुड़दंगियों, ओवरस्पीड राइडर्स पर बढ़ेगी कड़ी नजर रखी जाएगी. इसके लिए शहर में 6 आईटीएमएस इंस्टॉल किए जा रहे हैं.  

Advertisement
धर्मशाला में ओवरस्पीड राइडर्स पर बढ़ेगी निगरानी, इंस्टॉल किए जा रहे 6 आईटीएमएस
Stop
Poonam |Updated: Jul 30, 2024, 11:48 AM IST

विपन कुमार/धर्मशाला: जिला मुख्यालय धर्मशाला में हुड़दंगियों और ओवरस्पीड राइडर्स पर निगरानी बढ़ रही है. शहर में 6 इंटेलीजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम (आईटीएमएस) इंस्टॉल किए जा रहे हैं, जिन्हें जल्द शुरू कर दिया जाएगा. आईटीएमएस के माध्यम से शहर और शहर से बाहर जाने वाले सड़क मार्गों पर ट्रैफिक नियमों की अवहेलना करने वालों पर पुलिस की निगरानी बढ़ जाएगी.

गौरतलब है कि जिला पुलिस द्वारा स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत इन आईटीएमएस की स्थापना की जा रही है. जिला में वर्तमान में दो आईटीएमएस संचालित किए जा रहे हैं, जिनमें एक धर्मशाला सिविल लाइन में और दूसरा ज्वालामुखी में स्थापित किया गया है. पुलिस के अनुसार, 6 नए आईटीएमएस में से 3 पालमपुर रोड़ में कचेहरी के साथ, सिद्धबाड़ी में और शीला चौक से पास्सू को जाने वाले रोड़ पर स्थापित होंगे जबकि तीन आईटीएमएस चीलगाड़ी, सकोह और धर्मशाला-सुधेड़ रोड़ पर स्थापित किए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Quotation Gang: इस दिन रिलीज होगी सनी लियोनी की 'कोटेशन गैंग'

आईटीएमएस स्थापित होने के बाद जब चालकों को ज्ञान होगा तो उनकी स्पीड नियंत्रित होगी, जबकि वर्तमान में कई जगहों से दोपहिया वाहन चालक हों या चौपहिया वाहन चालक कई बार तेज रफ्तार वाहन दौड़ाते हुए नजर आते हैं. शहर में बड़ी गाडियों के लिए स्पीड लिमिट 25 किलोमीटर प्रति घंटा और छोटी गाडियों के लिए 40 किलोमीटर प्रति घंटे की लिमिट रहती है जबकि प्लेन एरिया में 40 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड रहती है.

आईटीएमस स्थापित होने के बाद स्पीड लिमिट के बोर्ड भी जगह-जगह लगाए जाएंगे. आईटीएमएस स्थापित करने का मुख्य उद्देश्य यही है कि लोग ट्रैफिक रूल्स का पालन करें, ओवर स्पीड में न चलें और दोपहिया वाहनों के साथ हुड़दंग न मचाएं. धर्मशाला शहर में स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत 6 आईटीएमएस लगाए जा रहे हैं, जिनका कार्य चल रहा है. जल्द ही यह एक्टिवेट हो जाएंगे. आईटीएमएस लगाने का मुख्य उद्देश्य यही है कि लोग यातायात नियमों का पालन करें, ओवरस्पीड वाहन न दौड़ाएं. आईटीएमएस स्थापित होने के साथ स्पीड लिमिट के बोर्ड भी लगाए जाएंगे.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}