Home >>Himachal Pradesh

टिंबर ट्रेल में फंसी 2 केबल कार, हवा में अटकी पर्यटकों की जान! वीडिया हुआ जारी

Himachal Ropeway Accident Video: अचानक चलते-चलते केबल कार रास्ते में रुक गई और फिर अटक गई, जिसके बाद उसमें बैठे यात्री घबरा गए. केबल कार के अंदर फंसे लोगों का वीडियो भी सामने आए हैं. फिलहाल बचाव अभियान जारी है.   

Advertisement
photo
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 20, 2022, 04:51 PM IST

Himachal Ropeway Accident Video/सोलन: हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. यहां केबल कार में तकनीकी खराबी के कारण सोमवार को परवाणू टिंबर ट्रेल में पर्यटक फंसे हुए हैं. इस खबर के सामने आते ही प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए. 

केबल कार के अंदर  फंसे पर्यटक
रिपोर्ट की मानें तो टिंबर ट्रेल रोपवे में केबर कार में सवार 11 लोगों के फंसने की खबर मिली थी. न्यूज एजेंसी के मुताबिक हवा में केबल कार के अंदर पर्यटक फंसे हुए हैं. जिनको बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

 

 

हवा में अटकी दिल्ली के पर्यटकों की जान 
दरअसल, यहां टिंबर ट्रेल रोपवे में केबल कार बीच रास्ते में फंस गई है. 2 केबल कारों में 15 लोग फंस गए, जिसमें से 11 को बचा लिया गया है. सोलन के टीटीआर रिसोर्ट परवाणू में टेक्निकल फाल्ट आने के कारण पिछले कुछ घंटो से यह केबल कार फंसी हुई है. यात्रियों को बचाने के लिए NDRF की टीम को बुलाया गया है. घटना के बारे में एसपी सोलन ने कहा कि फंसे हुए सभी लोग दिल्ली के पर्यटन हैं. 

चलते-चलते रास्ते में रुक गई केबल कार 
अचानक चलते-चलते केबल कार रास्ते में रुक गई और फिर अटक गई, जिसके बाद उसमें बैठे यात्री घबरा गए. केबल कार के अंदर फंसे लोगों का वीडियो भी सामने आए हैं, जिसमें देखा जा सकता है कि पर्यटकों के साथ केबल कार ट्रॉली परवाणू टिम्बर ट्रेल पर हवा में फंसी है.

 

 

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का ट्वीट 
हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ट्वीट करते हुए बताया कि सोलन के परवाणू टिंबर ट्रेल में फंसे पर्यटकों का रेस्क्यू अभियान जारी है. घटना की जानकारी मिलते ही मैं स्वयं मौके पर जा रहा हूं. प्रशासन मौके पर है और एनडीआरएफ व प्रशासन की मदद से जल्द सभी यात्रियों को सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया जाएगा.

Read More
{}{}