Home >>Himachal Pradesh

हिमाचल के हमीरपुर के कॉलेज में स्टूडेंट्स को नहीं मिल रही मूलभूत सुविधाएं, ABVP ने शुरू की भूख हड़ताल

Hamirpur News: हिमाचल प्रदेश के 50 साल के सबसे पुराने कॉलेज में हमीरपुर में आज भी स्टूडेंट्स को मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल रही. ऐसे में  एबीवीपी ने भूख हड़ताल शुरू की है. 

Advertisement
हिमाचल के हमीरपुर के कॉलेज में स्टूडेंट्स को नहीं मिल रही मूलभूत सुविधाएं, ABVP ने शुरू की भूख हड़ताल
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Sep 15, 2023, 08:30 PM IST

Hamirpur Latest News: हिमाचल प्रदेश के सबसे 50 साल पुराने डिग्री कॉलेज में आज भी स्टूडेंट्स को मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं. प्रदेश के मुख्यमंत्री भी हमीरपुर जिला से संबंध रखते हैं लेकिन आज भी यहां उनके अपने इलाके के नादौन कॉलेज में शिक्षकों के कई पद खाली चल रहे हैं. स्टूडेंट से जुड़ी मांगों को लेकर एबीवीपी ने शुक्रवार से कॉलेज परिसर में भूख हड़ताल शुरू कर दी है.

Himachal News: हिमाचल में कानून व्यवस्था खराब, महिला से बदसलूकी शर्मना- BJP सचिव नरेंद्र अत्री

संगठन का आरोप है कि पिछले काफी समय से वह स्टूडेंट से जुड़ी मांगों को कॉलेज प्रशासन के पास उठा रहे हैं, लेकिन आज तक इसका कोई हल नहीं निकला गया है. उन्होंने कहा कि इस कॉलेज में लड़कियों के खेलने के लिए पूरी खेल सुविधाएं नहीं है. वॉलीबॉल का ग्राउंड तक नहीं है. स्टूडेंट की सुरक्षा के लिए सिक्योरिटी गार्ड तक यहां तैनात नहीं है.

उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग की है कि spu का दायरा बढ़ाया जाए. इसे कम ना किया जाए. क्लासों में बैठने के लिए पूरी सुविधाएं दी जाए. जो बिजली से जुड़े उपकरण टूटे हैं. उन्हें बदला जाए. जगह-जगह कूड़ा दान सफाई के लिए लगाई जाए. पीने के पानी की भी प्रॉपर व्यवस्था की जाए. इन छोटी-छोटी मूलभूत सुविधाओं के लिए भी स्टूडेंट्स को तरसना पड़ रहा है.

Hamirpur News: हमीरपुर में निजी बस की चपेट में आने से कांगड़ा के युवक की मौत

गर्ल्स वॉशरूम में भी पूरी सुविधाएं उपलब्ध नहीं है. एबीवीपी के जिला संगठन मंत्री यश वर्मा ने बताया कि मांगों को लेकर कॉलेज प्रशासन को ज्ञापन सौंपा गया है. स्टूडेंट को सुविधाओं से क्यों वंचित रखा जा रहा है. 

Read More
{}{}