Home >>Himachal Pradesh

Himachal Pradesh News: हल्के मोटर वाहनों के लिए आज खुल सकता है पंडोह से लेकर मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग

Pandoh Mandi National highway News in Hindi:   कुल्लू से मंडी आने में अभी तक 7-8 घंटे लग गए लेकिन अब इस रास्ते के खुलने से लोगो को बड़ी राहत मिलेगी।

Advertisement
Himachal Pradesh News: हल्के मोटर वाहनों के लिए आज खुल सकता है पंडोह से लेकर मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग
Stop
Riya Bawa|Updated: Aug 20, 2023, 12:51 PM IST

Pandoh Mandi National highway News in Hindi: पंडोह से लेकर मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग को आज दोपहर 12 बजे हल्के मोटर वाहनों के लिए खोला जा सकता है. इस वैकल्पिक मार्ग पर मंडी-कटोला-बजौरा सड़क पर जो ट्रैफिक बढ़ रहा है. उसमें कमी आएगी या आने जाने में राहत मिलेगी. कुल्लू से मंडी आने में अभी तक 7-8 घंटे लग गए, लेकिन अब इस रास्ते के खुलने से लोगों को बड़ी राहत मिलेगी.

मंडी से कुल्लू वाया कटौला
यह रोड आज शाम 6 बजे तक सभी वाहनों के लिए बंद रहेगा. शाम 6 बजे के बाद कुल्लू से मंडी के लिए ट्रक व अन्य वाहन छोड़े जाएंगे. रात 12 बजे के बाद मंडी की तरफ से कुल्लू के लिए वाहनों को छोड़ा जाएगा.

मंडी से कुल्लू वाया पंडोह 
कल शाम से ही पंडोह डैम से बनाया गया नया रोड़ बंद है, जिसके सुधार का कार्य प्रगति पर है. दोपहर बाद (लगभग 12 -1 बजे तक इस रोड़ को खोले जाने की उम्मीद है. इस रोड़ से छोटे वाहनों के आलावा खाली (अनलोडेड ) वाहनों को जाने की अनुमति रहेगी. किसी भी तरह के लोडेड ट्रक या टैंकर इस रोड़ से नहीं भेजे जाएंगे.

कुल्लू से मंडी वाया पंडोह 
पंडोह डैम के नजदीक बने नए रोड़ से छोटे वाहनों के साथ टेम्पो और सब्जी वाली जीपों को भी आने की अनुमति रहेगी. 10 टन की क्षमता से ज्यादा  भार वाले वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी .

बारिश की स्थिति में मंडी-पंडोह-औट मार्ग को बारिश थमने तक (या उस वक्त की स्थिति के अनुसार) पूरी तरह से बंद रखा जाएगा. 

{}{}