Home >>Himachal Pradesh

Himachal Pradesh News: टीबी उन्मूलन व HIV से बचाव को लेकर शुरू किया गया जागरूकता अभियान

Himachal Pradesh News: प्रदेश के जिला कांगड़ा में टीबी उन्मूलन और एचआईबी से बचाव के लिए जागरूकता अभियान की शुरुआत की गई है. इस अभियान के तहत रील मेकिंग, ड्रामास्किट और क्विज की प्रतियोगितांए आयोजित करवाई जाएंगी.  

Advertisement
Himachal Pradesh News: टीबी उन्मूलन व HIV से बचाव को लेकर शुरू किया गया जागरूकता अभियान
Stop
Poonam |Updated: Sep 22, 2023, 04:15 PM IST

विपन कुमार/धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला में टीबी उन्मूलन और एचआईबी से बचाव को लेकर जागरूकता अभियान का चलाया जा रहा है. इसकी शुरुआत मैराथन के साथ की गई. शुक्रवार को धर्मशाला के युद्ध संग्रहालय से मेराथन का आयोजन किया गया, जिसमें युवाओं को टीबी उन्मूलन व एचआईबी से बचाव को लेकर लोगों को जागरुक किया गया. 

सुशील शर्मा ने मैराथन रैली को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना 
पांच किलोमीटर मैराथन बॉय वर्ग में पीजी कॉलेज धर्मशाला के बिक्रम ने प्रथम, पंकज ने द्वितीय और अरुण भाटिया ने तृतीय स्थान प्राप्त किया. वहीं गर्ल्स वर्ग में रवीना नगरोटा बगवां कॉलेज प्रथम, भोली धर्मशाला द्वितीय, रितिका रियाल धर्मशाला कॉलेज तृतीय स्थान पर रही. सीएमओ कांगड़ा डा. सुशील शर्मा ने मैराथन रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इसके बाद विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया. साथ ही विजेताओं को नगद पुरस्कार भी दिए गए.

ये भी पढ़ें- बिना पैसे खर्च किए भारत घूमने निकला ये युवा, 4 राज्यों का कर चुका भ्रमण

 

यूथ फेस्ट आयोजित करने के दिए गए निर्देश 
जिला स्वास्थ्य अधिकारी कांगड़ा डॉ. राजेश सूद ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस के उपलक्ष्य पर राष्ट्रीय एड्स नियंत्रण संगठन, भारत सरकार द्वारा पूरे देश में इन विषयों को लेकर यूथ फेस्ट आयोजित करने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि एड्स व टीबी उन्मूलन के लिए स्वास्थ्य विभाग और सरकार के माध्यम से वर्ष भर जागरूकता गतिविधियां आयोजित की जाती हैं ताकि समाज को खासकर युवा वर्ग को जानकारी मिल सके.

ये भी पढ़ें-  HP Vidhansabha Monsoon Session के 5वें दिन आउटसोर्स कर्मियों के मुद्दे पर हुआ विवाद

अभियान के तहत ये प्रतियोगितांए की जाएंगी आयोजित
उन्होंने बताया कि इस अभियान के तहत ड्रामास्किट, रील मेकिंग और क्विज की प्रतियोगितांए भी आयोजित करवाई जाएंगी. उन्होंने बताया कि इन प्रतियोगिताओं में अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवाओं को पुरस्कृत करने के साथ उन्हें राज्य स्तर पर होने वाली प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए भेजा जाएगा, जो कि एक अक्टूबर को शिमला में होगी जबकि स्टेट विनर को नेशनल के लिए गोवा भेजा जाएगा.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}