Home >>Himachal Pradesh

Himachal Pradesh News: चिलमिलाती गर्मी के बीच बूंद-बूंद पानी के लिए परेशान हो रही नाहन की जनता

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश के जिला नाहन में इन दिनों पानी की किल्लत हो गई है, जिसकी वजह से लोगों का काफी परेशानी हो रही है. यहां के लोगों को हैंडपंप, टैंकर और बावड़ियों से पानी ढोकर लाना पड़ रहा है.   

Advertisement
Himachal Pradesh News: चिलमिलाती गर्मी के बीच बूंद-बूंद पानी के लिए परेशान हो रही नाहन की जनता
Stop
Poonam |Updated: Aug 21, 2023, 10:00 AM IST

देवेंद्र वर्मा/नाहन: जिला मुख्यालय नाहन में इन दिनों फिर से पेयजल संकट गहरा गया है. बीते करीब 15 दिनों से पेयजल सप्लाई सुचारु न होने से लोग हैंडपंप, टैंकर व बावड़ियों से पानी ढोने को मजबूर हो चुके हैं, जिसकी वजह से शहर वासियों में गुस्सा देखने को मिल रहा है. 

स्थानीय लोगों का कहना है कि पिछले करीब 15 दिनों से शहर में पेयजल किल्लत चल रही है. लोगों को पानी सप्लाई न होने के चलते मजबूरन हैंडपंप व बावड़ियों से पानी ढोकर लाना पड़ रहा है. उन्होंने बताया कि पेयजल समस्या का समाधान करने को लेकर ना तो विभाग गंभीर है और ना ही सत्ताधारी नेता उनकी सुन रहे हैं. लोगों ने बताया कि पेयजल समस्या को लेकर कोई अधिकारी या नेता सुध नहीं ले रहा है. लोग पेयजलापूर्ति के लिए बर्तन उठाकर इधर-उधर भटक रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- हिमाचल में 21 बांध प्रबंधनों के खिलाफ होगी कार्रवाई

क्या कहती हैं वार्ड 4 की पार्षद
पेयजल संकट को लेकर वार्ड 4 की पार्षद श्रुति चौहान ने बताया कि उनके वार्ड में बीते एक माह से पेयजल समस्या गहराई हुई है. लोग लगातार उन्हें शिकायतें कर रहे हैं. इस समस्या को लेकर उन्होंने अन्य लोगों के साथ जल शक्ति विभाग के अधिकारियों से भी मुलाकात की है, लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं हो सका है. श्रुति चौहान ने बताया कि उन्होंने विभाग के अधिकारियों से मांग करते हुए कहा है कि इस समस्या का जल्द से जल्द समाधान कर पेयजल को सुचारू किया जाए ताकि लोगों को पानी के लिए इधर-उधर न भटकना पडे.

ये भी पढे़ें- Himachal Pradesh को हर संभव मदद देगी केंद्र सरकार- जेपी नड्डा

उधर जल शक्ति विभाग के अधिकारी आशीष राणा ने बताया कि शहर में पेयजल सप्लाई सुचारू बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहे हैं. भारी बरसात के कारण क्षतिग्रस्त पाइपलाइन को ठीक करने में विभाग के कर्मचारियों को काफी मुश्किल हो रही है. उन्होंने बताया कि कई क्षेत्रों में पेयजल लाइनों के नीचे से मिट्टी खिसकने के बाद सप्लाई छोड़े जाने पर लाइने ध्वस्त हो रही हैं, जिसे दुरुस्त करने के लिए मौके पर टीमों की तैनाती की गई है. साथ ही उन्होंने बताया कि विभाग लगातार युद्ध स्तर पर दिन-रात कार्य कर रहा है. उन्होंने जनता को विश्वास दिलाते हुए कहा कि जल्द ही शहर की पेयजल व्यवस्था सुचारू हो जाएगी.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}