Home >>Himachal Pradesh

Himachal Pradesh News: राजस्थान सरकार की ओर से हिमाचल प्रदेश को 15 करोड़ रुपये की अर्थिक मदद

Rajasthan CM Ashok Gehlot provides help to Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू द्वारा राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का शुक्रिया अदा किया गया है.

Advertisement
Himachal Pradesh News: राजस्थान सरकार की ओर से हिमाचल प्रदेश को 15 करोड़ रुपये की अर्थिक मदद
Stop
Rajan Nath|Updated: Aug 19, 2023, 12:47 PM IST

Himachal Pradesh News in Hindi today: हिमाचल प्रदेश में बारिश से हुए नुकसान के मद्देनज़र राजस्थान सरकार की ओर से 15 करोड़ रुपये की अर्थिक मदद देने की घोषणा की गई है. इसके लिए हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू द्वारा राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का शुक्रिया अदा किया गया है. (Rajasthan CM Ashok Gehlot provides help to Himachal Pradesh)

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ट्वीट किया और कहा, "हिमाचल प्रदेश में बारिश और भूस्खलन की घटनाओं से पहुंचे भारी नुकसान के मद्देनज़र, प्रभावित लोगों की सहायता के लिए राजस्थान सरकार की ओर से 15 करोड़ रुपये की अर्थिक मदद देने की घोषणा के लिए मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत जी का व्यक्तिगत तौर पर आभार व्यक्त करता हूं।गंभीर आपदा की इस मुश्किल घड़ी में विभिन्न राज्य हमें सहयोग दे रहे हैं। इस पुनीत कार्य के लिए समस्त प्रदेशवासी उनके प्रति कृतज्ञ हैं।" 

इससे पहले राज्य में आई आपदा को देखते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा भी मदद के लिए राशि जारी की गई थी. 

इसके बारे में जानकारी CM सुक्खू ने कहा था कि, "आपदा से निपटने के लिए हिमाचल प्रदेश सरकार को 11 करोड़ रुपये की सहायता राशि आपदा राहत कोष के लिए प्रदान करने के लिए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी एवं छत्तीसगढ़ की जानता का हार्दिक आभार व्यक्त करता हूं. यह सहायता आपदा की इस घड़ी में प्रभावितों को राहत प्रदान करने में  कारगर साबित होगी."

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश से हुए नुकसान को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा पूरे प्रदेश को ‘प्राकृतिक आपदा प्रभावित क्षेत्र’ घोषित कर दिया गया है. हिमाचल में इस साल मॉनसून ने भारी तबाही मचाई है और पूरे प्रदेश में जानमाल का भी काफी नुकसान हो चुका है. 

यह भी पढ़ें: Shimla Rescue Operation Day 6: शिमला के शिव बावड़ी मंदिर में खोज अभियान जारी, अब तक 16 शव बरामद

(For more news apart from Himachal Pradesh News in Hindi today, stay tuned to Zee PHH)

{}{}