Home >>Himachal Pradesh

Bilaspur News: कीरतपुर-नेरचोक फोरलेन मार्ग पर पकड़े गए बालन की लकड़ियां ले जाते वाहन

Himachal Pradesh News: शुक्रवार देर रात वन विभाग स्वारघाट की टीम ने नाके के दौरान बिना रूट बालन की लकड़ियां ले जा रहे 12 ट्रकों को पकड़ा. इनमें से किसी भी वाहन चालक के पास वैध परमिट नहीं था. 

Advertisement
Bilaspur News: कीरतपुर-नेरचोक फोरलेन मार्ग पर पकड़े गए बालन की लकड़ियां ले जाते वाहन
Stop
Poonam |Updated: Jan 06, 2024, 04:30 PM IST

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: वन विभाग स्वारघाट की टीम ने कीरतपुर-नेरचोक फोरलेन मार्ग पर बीती रात नाका लगाकर बिना रूट बालन की लकड़ियां ले जा रहे वाहनों को पकड़ने में सफलता हासिल की. वन विभाग स्वारघाट के आरओ वेद प्रकाश के नेतृत्व में विभाग की टीम ने फोरलेन पर मेहला के पास नाका लगाया हुआ था. इस दौरान उन्होंने पाया कि बालन से लदी गाड़ियां रात के अंधेरे में फोरलेन से गुजर रही थीं. 

तिरपाल से ढ़ककर ले जा रहे बालन
इस दौरान वन विभाग की टीम ने करीब 12 ट्रकों को रोककर जब उनके कागजात चैक किए तो चालक बालन ले जाने के संबंध में कोई वैध परमिट पेश नहीं कर सके. इतना ही नहीं यह चालक नियमों को तोड़कर रात के अंधेरे में गाड़ियों को तिरपाल से ढ़क कर इस बालन को प्रदेश से बाहर ले जा रहे थे, जबकि सूर्यास्त के बाद लकड़ी को गाड़ी में लादकर ले जाने पर नियमों के तहत पाबंदी लगी हुई है.

ये भी पढ़ें- Solan पहुंची 'विकसित भारत यात्रा', लोगों ने केंद्रीय योजनाओं के लाभ को सराहा

नियमों की अवहेलना करने पर ट्रक चालकों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई
उन्होंने बताया कि इन गाड़ियों का रूट पुराने नेशनल हाईवे से होते हुए वाया स्वारघाट तय था, लेकिन ये सभी ट्रक चालक फोरलेन से निकल कर वन विभाग के अधिकारियों की आंखों में धूल झोंक रहे थे. आरओ स्वारघाट वेद प्रकाश ने बताया कि इन सभी गाड़ियों को स्वारघाट पहुंचाकर बालन से लदे होने से संबंधित कागजात चैक किए जा रहे हैं और नियमों की अवहेलना करने पर ट्रक चालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. 

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}