Home >>Himachal Pradesh

Mandi News: हिमाचल के मंडी में बारिश से अब तक 421 करोड़ का नुकसान, दो की मौत!

Himachal Pradesh Latest News: हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी में भारी बारिश से अब तक 421 करोड़ का नुकसान हुआ है.  लोक निर्माण विभाग, जल शक्ति विभाग, बिजली विभाग के साथ-साथ, नगर निगम मंडी, कृषि और अन्य विभागों को नुकसान पहुंचा है. 

Advertisement
Mandi News: हिमाचल के मंडी में बारिश से अब तक 421 करोड़ का नुकसान, दो की मौत!
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Jul 19, 2023, 01:23 PM IST

Mandi Weather News: हिमाचल प्रदेश में मूसलाधार बारिश ने जमकर तबाही मचाई है.  जिला मंडी की बात की जाए, तो जिला को 24 जून के बाद हुई बारिश से अब तक 421 करोड़ का नुकसान हुआ है. 

Dhruv Rathi: बिग बॉस ओटीटी में यूट्यूबर ध्रुव राठी की होगी एंट्री! आएगा नया मोड़

नुकसान के बारे में अधिक जानकारी देते हुए एडीएम मंडी अश्वनी कुमार ने बताया कि जिला मंडी में 7 जुलाई से 11 जुलाई तक हुई बारिश से 256.14 करोड़ का नुकसान हुआ है.  इस दौरान दो लोगों मौत हुई. पूरी तरह से 87 घरों को नुकसान पहुंचा.  111 घरों को कम नुकसान हुआ. 

इसके अलावा 94 गौशालाओं, 86 दुकानों को भी क्षति पहुंची है. लोक निर्माण विभाग को 90 करोड़, आईपीएच विभाग को 106 करोड़, बिजली विभाग को 2 करोड़, हार्टीकल्चर को 4 करोड़, एग्रीकल्चर विभाग को 25 करोड़, शिक्षा विभाग को डेढ करोड़, नगर निगम मंडी को 11 करोड़ और स्वास्थय विभाग को डेढ करोड़ का नुकसान हुआ है. 

उन्होंने ने ये भी जानकारी दी कि आगामी 5 दिनों के लिए मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने फिर से यलो अलर्ट जारी किया है. कहीं-कहीं भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की है.  सभी एसडीएम को उचित दिशा निर्देश जारी कर अलर्ट पर रखा गया है. 

वहीं एडीएम मंडी अश्वनी कुमार ने बताया कि बरसात का मौसम है और दिन में रूक-रूक कर बारिश का दौर जारी रहता है, जिसके कारण सड़क, पानी और बिजली बहाल करने में विभाग को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. 

हालाकिं विभाग के कर्मचारी रिस्टोरेशन के लिए जुटे हुए है. उन्होंने ये भी कहा कि सेब सीजन को देखते हुए सड़कों की बहाली का कार्य भी जोरो पर किया जा रहा है. करसोग में सेब सीजन लगभग खत्म होने वाला हैं. 

वहीं, प्रदेश सरकार के दिशा निर्देशें के बाद जिला प्रशासन ने बाढ़ से प्रभावित परिवारों को फौरी राहत प्रदान कर दी है.  एडीएम ने बताया कि जिला मंडी के सराज विधानसभा के थुनाग में सभी प्रभावित परिवारों को एक एक लाख की राहत राशि दे दी गई है. सोमवार को पंडोह में भी बाढ़ से प्रभावित परिवारों को एक एक लाख रूपयें दे दिए गए हैं. 

Read More
{}{}