Home >>Himachal Pradesh

Himachal Pradesh News: जनसभाओं में कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशी एक दूसरे पर लगा रहे आरोप

Himachal News: हमीरपुर विधानसभा उपचुनावों को लेकर भारतीय जनता पार्टी व कांग्रेस के प्रत्याशी नुक्कड़ सभाओं के दौरान एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं. हमीरपुर में सभा के दौरान जहां कांग्रेस प्रत्याशी डॉ पुष्पेंद्र वर्मा ने पूर्व विधायक पर जनता के जनादेश का अपमान करने के आरोप लगाए और प्रदेश सरकार को गिराने का षड्यंत्र करने के भी आरोप लगाए तो वहीं भाजपा प्रत्याशी आशीष शर्मा ने मुख्यमंत्री पर अनदेखी करने के आरोप लगाए.   

Advertisement
Himachal Pradesh News: जनसभाओं में कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशी एक दूसरे पर लगा रहे आरोप
Stop
Raj Rani|Updated: Jun 28, 2024, 02:12 PM IST

Himachal Pradesh News: हमीरपुर विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी डॉक्टर पुष्पेंद्र वर्मा ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि 'हमीरपुर के पूर्व विधायक यहां की जनता को बताएं कि कोर्ट उन्हें बार-बार क्यों बुला रहा है, किस मामले के लिए उन्हें कोर्ट के चक्कर काटने पड़ रहे हैं जनता ने तो उन्हें जनमत देकर विधायक बनाकर उनकी समस्याएं हल करवाने के लिए विधानसभा में भेजा था वह तो किसी दूसरे ही काम में लगे हुए थे.' 

उन्होंने कहा कि 16 महीने का समय यहां के पूर्व विधायक के पास था जिसमें वह जनता का विकास करवा सकते थे. लेकिन इतने समय तक वह सिर्फ सरकार और मुख्यमंत्री के खिलाफ षडयंत्र रचने में ही दूसरे लोगों के साथ मशरूफ रहे. उन्होंने कहा कि हमीरपुर की जनता सब जानती है मुख्यमंत्री जो कहते हैं उसे पूरा करते हैं और उनकी सरकार ने करके दिखाया है. यहां के प्रत्याशी कहते हैं कि उनके काम मुख्यमंत्री ने नहीं किए अभी भी प्रदेश में सुखविंदर सिंह ही मुख्यमंत्री हैं और आगे 5 सालों तक भी वही मुख्यमंत्री रहेंगे. उन्होंने कहा कि भाजपा प्रत्याशी बताएं कि क्यों हमीरपुर में उपचुनाव की नौबत आई अगर वह कांग्रेस से परेशान थे तो वह भाजपा के एसोसिएट बन जाते ऐसी क्या वजह रही की उन्होंने अपने पास से त्यागपत्र देकर हमीरपुर की जनता पर उपचुनाव थोप दिया. दुनिया जानती है कि धनबल की राजनीति कौन कर रहा है और समाज सेवा कौन कर रहा है. जनता का इतना ही ख्याल था तो फिर पद से त्यागपत्र क्यों दिया.

भाजपा प्रत्याशी आशीष शर्मा ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि 'मुख्यमंत्री के जिला में स्वास्थ्य सेवाएं चरमराई के आरोप भाजपा प्रत्याशी आशीष शर्मा ने लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के जिला में स्वास्थ्य सेवाएं चरमराई हुई है. लोगों को इलाज के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है.' उन्होंने कहा कि "लोगों के कल्याण के लिए जो योजनाएं चलाई गई है वह भी प्रॉपर ढंग से लोगों तक नहीं पहुंच पा रही हैं. झूठ बोलकर जनता को गुमराह नहीं किया जा सकता इस चुनाव में जनता अपनी अनदेखी को लेकर सबक सिखाएगी, जनता भेदभाव को कभी भी स्वीकार नहीं करेगी."

{}{}