Home >>Himachal Pradesh

Himachal Pradesh: चंबा में हुई हत्या पर बढ़ने लगी राजनीति, BJP कर सकती है जनांदोलन

चंबा के सलूनी इलाके में हुए मनोहर लाल के मर्डर मामले को लेकर शनिवार को जिला भाजपा द्वारा गांधी चौक हमीरपुर में धरना प्रदर्शन किया गया. नृशंस हत्या में एक विशेष समुदाय के परिवार की संलिप्तता पाई गई है.

Advertisement
Himachal Pradesh: चंबा में हुई हत्या पर बढ़ने लगी राजनीति, BJP कर सकती है जनांदोलन
Stop
Poonam |Updated: Jun 17, 2023, 02:46 PM IST

अरविंदर सिंह/बिलासपुर: चंबा के सलूनी इलाके में हुए मनोहर लाल के मर्डर मामले को लेकर शनिवार को जिला भाजपा द्वारा गांधी चौक हमीरपुर में धरना प्रदर्शन किया गया. नृशंस हत्या में एक विशेष समुदाय के परिवार की संलिप्तता पाई गई है. भारतीय जनता पार्टी का मानना है कि घटना के पीछे जिस परिवार का हाथ बताया गया है उसकी पृष्ठभूमि पहले से ही संदिग्ध रही है. वह परिवार इस क्षेत्र में पहले भी ऐसी कई आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे चुका है.

प्रदेश भाजपा का कहना है कि इस घटना को प्रेम प्रसंग की झूठी कहानी से जोड़कर पुलिस प्रशासन द्वारा आरोपियों के खिलाफ घटना होने के बाद जो कड़ी कार्यवाही करनी चाहिए थी, उसमें प्रशासन नाकाम रहा, जिस कारण इस परिवार ने कई साक्ष्यों को मिटाने का प्रयास भी किया. 

सोचे समझे षड्यंत्र के तहत की गई हत्या
वहीं, पूर्व विधायक व भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष कमलेश कुमारी ने कहा कि कांग्रेस सरकार इस मामले को गंभीरता से लेकर दूसरों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करे. पीड़ित परिवारों के साथ लोगों को सहानुभूति दिखाने के लिए मिलने भी नहीं दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में हुई इस तरह की पहली घटना चिंता का विषय है. इस घटना को एक सोचे समझे षड्यंत्र के तहत अंजाम दिया गया है. 

ये भी पढ़ें- दिल्ली मुखर्जी नगर के कोचिंग सेंटर में आग लगने का मामला, HC ने जारी किया नोटिस!

प्रदेशभर में आक्रोष का माहौल
गांव के लोगों की मानें तो इस क्षेत्र में इससे पहले भी इस तरह की कई घटनाएं होती रही हैं, लेकिन कभी किसी मामले में कोई कड़ी कार्यवाही नहीं की गई. इस घटना के बाद जिला के साथ-साथ प्रदेशभर में आक्रोश का माहौल देखा जा रहा है. वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने ज्ञापन देते हुए मांग की है कि इस क्षेत्र में हुई दर्दनाक घटना की जांच एसआई से करवाई जाए और दोषियों को कड़ी सजा दी जाए. प्रदेश भाजपा का कहना है कि सरकार इससे पहले हुई घटनाओं की जांच के लिए विशेष टीम गठित कर उचित कार्यवाही करे. 

दलित समुदाय से संबंध रखता था मृतक
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता नरेंद्र अत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि कहा कि भारतीय जनता पार्टी इस ज्ञापन के माध्यम से मांग करती है कि मनोहर लाल नाम के युवक जिसकी हत्या दर्दनाक तरीके से की गई है वह एक गरीब व दलित समुदाय से संबंध रखता था, सरकार इस परिवार को उचित आर्थिक सहायता प्रदान करे.

ये भी पढ़ें- Dharamshala: कांगड़ा में बनेर खड्ड में डूबने से मां-बेटे की मौत, पसरा मातम

प्रदेशभर में होगा आंदोलन
इसके साथ ही कहा कि भारतीय जनता पार्टी प्रदेश सरकार को आगाह करती है. कि अगर दोषियों को कड़ी सजा और मृतक के परिवार को उचित आर्थिक सहायता नहीं दी गई तो भाजपा पूरे प्रदेशभर में एक जनांदोलन करेगी, जिसकी जिम्मेदारी स्वयं प्रदेश सरकार की होगी.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}