Home >>Himachal Pradesh

Himachal Pradesh News: पैतृक गांव पालू में हुआ अमर शहीद प्रवीण शर्मा का अंतिम संस्कार

Himachal Pradesh News: सिरमौर प्रशासन राजगढ़ के पालू गांव में अमर शहीद लांस नायक प्रवीण शर्मा का अंतिम संस्कार हुआ. शहीद को अंतिम विदाई देने के लिए क्षेत्र भर से हजारों लोगों की भीड़ जुट गई. यहां गांव के पास लॉन्च नायक प्रवीण शर्मा को सैन्य सम्मान के साथ स्पूर्दे खाक किया गया. हजारों लोगों में नम आखों से वीर सपूत को विदा किया.  

Advertisement
Himachal Pradesh News: पैतृक गांव पालू में हुआ अमर शहीद प्रवीण शर्मा का अंतिम संस्कार
Stop
Poonam |Updated: Aug 12, 2024, 06:59 PM IST

ज्ञान प्रकाश/पांवटा साहिब: 'प्रवीण शर्मा अमर रहे' राजगढ़ की वादियां आज इन्हीं नारों से गूंज रही थीं. भारत माता की आन-बान और शान पर कुर्बान हुआ राजगढ़ का बेटा लांस नायक प्रवीण शर्मा तिरंगे में लिपटा अपने गांव पहुंचा. रास्ते में हजारों लोगों ने प्रवीण शर्मा को भारी मन और नम आंखों से विदाई दी. हालांकि बेटे की कुर्बानी पर सभी के सीने गर्व से फूले हुए थे. शव यात्रा के दौरान लोगों ने पाकिस्तान को खूब कोसा और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए.

बता दें, 10 अगस्त को राजगढ़ उप मंडल के पालू गांव निवासी फर्स्ट पैरा स्पेशल फोर्स के लांस नायक प्रवीण शर्मा ऑपरेशन रक्षक के दौरान शहीद हुए. रविवार को स्पेशल फोर्स की एक यूनिट प्रवीण शर्मा के घर पहुंची. प्रवीण शर्मा का उनके पैतृक गांव पालू के पास राजकीय और सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. 

ये भी पढे़ं- शराब, पॉर्न, रेप और हत्या, आरोपी ने महिला डॉक्टर को बेहरमी से मौत के घाट उतारा

शहीद के परिवार पर तो जैसे दुखों का पहाड़ी टूट पड़ा है. लांस नायक प्रवीण कुमार अपने माता-पिता के इकलौते बेटे और दो बहनों के इकलौते भाई थे. पाकिस्तान की नापाक हरकत ने देश से एक वीर सिपाही, माता-पिता से बुढ़ापे का सहारा और बहनों की राखी की कलाई छीन ली है. अब हर कोई यही सवाल पूछ रहा है कि पाकिस्तान और उसके पाले हुए आतंकियों पर अंतिम प्रहार कब होगा? असंख्य शहीदों की शहादत का बदला कब पूरा होगा? 

शहीद की मां रेखा शर्मा और पिता राजेश शर्मा का रो-रो कर बुरा हाल है, लेकिन सेवा में प्रवीण शर्मा के साथी और गांव के लोग शोक संतप्त परिवार को सांत्वना दे रहे हैं. क्षेत्र के सेवानिवृत्ति सैनिक संघ ने परिवार को हर संभव सहायता देने का आश्वासन दिया है. अंतिम संस्कार के दौरान फर्स्ट पैरा और पुलिस की टुकड़ी द्वारा शहीद लांस नायक प्रवीण शर्मा को अंतिम सलामी दी गई.

ये भी पढे़ं- Doctor Murder Case: सीबीआई को सौंपी जाएगी महिला डॉक्टर मर्डर केस की जांच?

वहीं, सैनिक कल्याण विभाग के उपनिदेशक रिटायर्ड मेजर दीपक धवन ने बताया कि देश के किसी भी वीर सैनिक का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. उन्होंने कहा कि सैनिक कल्याण विभाग और शहीद की यूनिट द्वारा आगे की कार्यवाही जल्द से जल्द पूरी की जाएगी.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}