Home >>Himachal Pradesh

Mann Ki Baat कार्यक्रम को लेकर नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने दी जरूरी जानकारी, कहा यूथ आइकन हैं PM Modi

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम को लेकर कहा कि पीएम मोदी के इस कार्यक्रम को सुनने के लिए लोग इस तरह इंतजार करते हैं जैसे एक समय पर रामायण और महाभारत देखने के लिए करते थे.

Advertisement
Mann Ki Baat कार्यक्रम को लेकर नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने दी जरूरी जानकारी, कहा यूथ आइकन हैं PM Modi
Stop
Poonam |Updated: Jan 29, 2024, 07:40 AM IST

समीक्षा कुमारी/शिमला: हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने भाजपा मुख्यालय दीपकमाल चक्कर शिमला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मन की बात कार्यक्रम सुना. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा चलाया गया 'मन की बात' कार्यक्रम एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जहां देशभर के अलग-अलग क्षेत्र में काम करने वाले लोग जिन्हें एक्सपोजर नहीं मिला, पहचान नहीं मिली उन्हें इस कार्यक्रम के माध्यम से देशभर में पहचान मिलती है. 

जयराम ठाकुर ने कहा कि 'मन की बात' कार्यक्रम अब एक नियमित व्यवस्था के अंतर्गत भारतीय जनता पार्टी तक ही सीमित नहीं रह गया है. यह कार्यक्रम देश के हर नागरिक तक पहुंच चुका है. अब हर नागरिक 'मन की बात' कार्यक्रम सुनने का इंतजार करता है. हर किसी को महीने के अंतिम रविवार के सुबह 11 बजने का इंतजार रहता है. इस कार्यक्रम के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संबोधन के साथ हर किसी को नई चीज की जानकारी देते हैं, जिससे सभी को पीएम का मार्गदर्शन को मिलता है. 

ये भी पढ़ें- राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने बच्चों को लेकर अभिभावकों और अध्यापकों से कही जरूरी बात

उन्होंने कहा कि जब से नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने हैं. तब से 10 वर्ष का उनका यह 'मन की बात' कार्यक्रम लगातार बिना रुके, बिना टूटे, बिना बाधा के चल रहा है और जिस प्रकार से देश भर से ऐसे नए-नए हर क्षेत्र से इतनी महत्वपूर्ण जानकारी जो जानकारी शायद जीवन में सहजता और सरलता से हासिल करना कठिन हो वो जानकारियां चाहे वो सांस्कृतिक धरोहर की दृष्टि से है, चाहे पर्यटन की दृष्टि से है, चाहे वो अलग-अलग क्षेत्र में काम करने वाले ऐसे लोगों को जिन्होंने अपना जीवन खपा दिया, लेकिन उन्हें पहचान नहीं मिली, लेकिन एक मिशन के साथ वह काम करते रहे, उन्हें इस कार्यक्रम के माध्यम से एक बहुत बड़ा प्लेटफॉर्म अपनी पहचान बनाने के लिए मिला है.

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि मुझे इस बात का उल्लेख करके प्रसन्नता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हट करके काम करने वाले स्वभाव के व्यक्ति हैं. उन्होने कहा कि नया क्या किया जाए? बेहतरीन क्या किया जा सकता है? इन सभी चीजों को लेकर वो हमेशा प्रयासरत रहते हैं, इसीलिए आज यह 'मन की बात' का कार्यक्रम इतना महत्वपूर्ण बन गया है.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh News: दिन-प्रतिदिन खराब हो रहे सुक्खू सरकार के हालात!

जयराम ठाकुर ने कहा कि एक समय था जब महाभारत का एपिसोड, रामायण का एपिसोड देखने के लिए लोग निर्धारित स्थान पर पहुंचते थे. गांव में उस समय टेलीविजन कम हुआ करते थे, आज के युग में टेक्नोलॉजी के चलते वह परिस्थिति नहीं है, आज सभी जगह यह सारी चीजें उपलब्ध हैं. उन्होने कहा कि अब तो लोग मोबाइल पर भी कार्यक्रम देख रहे हैं, चलते हुए गाड़ी में भी सुन रहे हैं, लेकिन इस बीच जिस प्रकार से आज ध्वनि है, दूरदराज के इलाकों में जहां टेलीविजन नहीं है, वहां रेडियो के माध्यम से और जहां टेलीविजन है वहां टेलीविजन के माध्यम से, अगर व्यक्ति एक स्थान पर नहीं है तो वो मोबाइल के माध्यम से इस कार्यक्रम का हिस्सा बन रहे हैं. 

जयराम ठाकुर ने कहा कि मुझे इस बात की खुशी है कि खासतौर से जो हमारी युवा पीढ़ी है उनके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक बहुत बड़ा मार्गदर्शन रहता है. उन्होंने कहा कि 'परीक्षा पर चर्चा' कार्यक्रम और इससे हटकर ऐसे कई कार्यक्रम करवाए. उन्होंने कहा कि युवाओं का आज भी आइकॉन के रूप में अगर कोई नेता है तो वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं.

इस कार्यक्रम में उनके साथ पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती, प्रदेश महामंत्री संगठन सिद्धीर्थन, महामंत्री बिहारी लाल शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष संजीव कटवाल, मीडिया प्रभारी कर्ण नंदा, कार्यालय सचिव प्रमोद ठाकुर विशेष रूप में उपस्थित रहे.

WATCH LIVE TV

{}{}