Home >>Himachal Pradesh

Himachal Flood: बाढ़ ने एक ही परिवार के आठ लोगों की ले ली जिंदगी, एक साथ हुआ अंतिम संस्कार

Flood News: होशियारपुर में बाढ़ की चपेट में आने से एक ही परिवार के आठ लोगों की मौत हो गई. वहीं, सभी का मंगलवार को अंतिम संस्कार किया गया. 

Advertisement
Himachal Flood: बाढ़ ने एक ही परिवार के आठ लोगों की ले ली जिंदगी, एक साथ हुआ अंतिम संस्कार
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Aug 13, 2024, 07:49 PM IST

Himachal Flood: पंजाब के होशियारपुर में बाढ़ की चपेट में आने से एक ही परिवार के आठ लोगों की मौत हो गई. जिनका मंगलवार को अंतिम संस्कार कर दिया गया. सभी मृतकों का हिमाचल और पंजाब की सीमा पर स्थित ऐतिहासिक धार्मिक स्थल बभौर साहब के श्मशान घाट में अंतिम संस्कार किया गया.

जानकारी के अनुसार, होशियारपुर में बाढ़ की चपेट में एक इनोवा गाड़ी आ गई थी. हादसे में कार सवार 10 लोग बाढ़ के पानी में बह गए थे. मृतकों में देहलां निवासी सुरजीत कुमार, उनकी पत्नी परमजीत कौर, बेटा गगन, बलविंदर कौर, नितिन, अंकिता, भावना और हरमीत शामिल थे. कड़ी मशक्कत के बाद सभी लोगों के शवों को बरामद किया गया और मंगलवार को उनका अंतिम संस्कार किया गया.

वहीं, मृतकों को विदाई देने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. इस दौरान मृतकों के परिवार के सदस्य, विधायक और स्थानीय लोग मौजूद रहे. विधायक सतपाल सिंह सत्ती ने मृतकों को श्रद्धांजलि दी और कहा, बाढ़ की चपेट में आने से कुछ लोगों की मौत हो गई थी. ये एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है, इस हादसे की कोई कल्पना भी नहीं कर सकता. इस हादसे में तीन परिवार तो ऐसे हैं जिनका अब मात्र एक-एक सदस्य ही बचा है. मैं इस दु:ख की घड़ी में मृतकों के परिवार वालों के साथ खड़ा हूं और सरकार भी उनके साथ है. 

वहीं, पूर्व विधायक सतपाल सिंह रायजादा ने कहा, वह हादसे के बाद दो दिन तक पीड़ित परिवारों के साथ थे. होशियारपुर में पोस्टमार्टम कराकर शवों को उनके घर लाया गया. पीड़ित परिवारों के लिए ही नहीं बल्कि हम सबके लिए ये दुख का समय है. प्रदेश सरकार इन परिवारों के साथ खड़ी है. मृतकों के परिवार को हर संभव सहायता उपलब्ध करवाई जाएगी. 

बता दें, कि जिले की रहने वाली तीन बहनें परमजीत कौर, बलविंदर कौर और सुरेंद्र कौर अपने परिवार के सदस्यों के साथ शादी समारोह में शामिल होने के लिए गई थी. पंजाब के माहिलपुर जाते समय फ्लैश फ्लड आने से उनकी गाड़ी इसकी चपेट में आ गई थी.  हादसे के दौरान सिर्फ दीपक नाम के युवक को ही बचाया जा सका था. फिलहाल 9 लोगों के शव को बरामद कर उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया है. जबकि स्वरूप चंद नाम का शख्स लापता बताया जा रहा है.

रिपोर्ट- आईएएनएस

 

Read More
{}{}