Home >>Himachal Pradesh

BJP Candidate List: हिमाचल चुनाव 2022 के लिए BJP ने जारी की 62 उम्मीदवारों की लिस्ट

BJP Ticket 2022 list Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव (Himachal Assembly Election 2022) 12 नवंबर को होने हैं. ऐसे में भाजपा(Bhartiya Janta Party) ने चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों (Himachal BJP Candidate List)  की लिस्ट जारी कर दी है. 

Advertisement
BJP Candidate List: हिमाचल चुनाव 2022 के लिए BJP ने जारी की 62 उम्मीदवारों की लिस्ट
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Oct 19, 2022, 11:24 AM IST

Himachal Vidhansabha BJP Candidate List: हिमाचल प्रदेश में 12 नंवबर को विधानसभा (Himachal Chunav) के चुनाव होने हैं. ऐसे में बुधवार को बीजेपी ने कैंडिडेट्स (Himachal BJP Candidate List) की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 62 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. 

 CPIM Candidate List: हिमाचल चुनाव के लिए CPIM ने 11 प्रत्याशियों की लिस्ट की जारी, जानें किसे मिली सीट

देखें भाजपा हिमाचल की पूरी लिस्ट (BJP Candidate List HP)
सिराज से जयराम ठाकुर, चुराह से श्री हंस राज, भरमौर से डॉ, जनक राज, चंबा से श्रीमती इंदिरा कपूर, डलहौजी से श्री.एस.ठाकुर, भटियात से श्री बिक्रम जरियाल, नूरपुर से श्री रणवीर सिंह, इंदौरा से श्रीमती रीता धीमान, फतेहपुर से श्री राकेश पठानिया, ज्वाली से श्री संजय गुलेरिया, जसवां-परागपुर से बिक्रम ठाकुर, जयसिंहपुर से रविंदर धीमान, सुलह से विपिन सिंह परमार, नगरोटा से अरुण कुमार मेहरा को टिकट मिला है. 

वहीं, कांगड़ा से पवन काजल, शाहपुर से सरवीण चौधरी, धर्मशाला से राकेश चौधरी, पालमपुर से त्रिलोक कपूर, बैजनाथ से मुल्खराज प्रेमी, लाहौल और स्पिति से डॉ. रामलाल मारकण्डेय, मनाली से गोविंद सिंह ठाकुर, बंजार से सुरेंदर शौरी, अन्न से लोकेंद्र कुमार, करसोग से दीपराज कपूर, सुंदरनगर से राकेश जम्वाल, नाचन से बिनोद कुमार, दरंग से पूरन चंद ठाकुर, जोगिंद्रनदर से प्रकाश राणा, धर्मपुर से रजत ठाकुर, मंडी से अनिल शर्मा, बल्ह से इंद्र सिंह गांधी, सरकाघाट से दलीप ठाकुर, भोरंज से डॉ. अनिल धीमान, सुजानपुर से कैप्टेन (रिटायर्ड) रणजीत सिंह, हमीरपुर से नरेंद्र ठाकुर और नादौन से विजय अग्निहोत्री शामिल हैं. 

Himachal Election: हिमाचल चुनाव को लेकर कांग्रेस ने जारी की 46 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, जानें नाम

चिंतपुरनी से बलबीर सिंह चौधरी, गगरेट से राजेश ठाकुर, ऊना से सतपाल सिंह सत्ती, कुटलैहड से वारेंद्र कंवर, झंडूता से जे.आर.कटवाल, घुमारवी से राजेंद्र गर्ग, बिलासपुर से त्रिलोक जम्वाल, श्री नैना देवाजी से रणधीर शर्मा, अर्की से गोविंद राम शर्मा, नालगढ़ से लखविन्द्र राणा, दून से सरदान परमजीत सिंह, सोलन से राजेश कश्यप, कसौली से राजीव सैजल, पच्छाद से रीना कश्यप, नाहन से राजीव बिंदल, श्री रेणुकाजी से नारायण सिंह, पांवटा साहिब से सुखराम चौधरी, शिलाई से बलदेव तोमर, चौपाल से बलबीर वर्मा, ठियोग से अजय श्याम, कसुम्पटी से सुरेश भारद्वाज, शिमला सीट से संजय सूद, शिमला ग्रामीण सीट से रवि मेहता, जुब्बल-कोटखाई से चेतन बरागटा, रोहड़ू से शशि बाला और किन्नौर से ,सूरत नेगी को भाजपा ने चुनाव में उतारा है. 

बता दें, 12 नवंबर को प्रदेश में विधानसभा (Himachal Chunav) के चुनाव होने वाले हैं. हिमाचल प्रदेश में कुल 68 विधानसभा सीट पर एक ही फेज में मतदान होंगे. ऐसे में चुनाव को लेकर पूरे प्रदेश में राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं. सभी राजनीतिक दल चुनाव की तैयारियों में जुट चुकी है. 

वहीं, 17 अक्टूबर से विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन शुरू हो गए हैं. जिसके लिए चुनाव आयोग ने सोमवार को अधिसूचना जारी कर दी है. ऐसे में सोमवार से 25 अक्टूबर तक तमाम पार्टियों के प्रत्याशी अपना नामांकन कर सकते हैं.

Watch Live

Read More
{}{}