Home >>Himachal Pradesh

Himachal Pradesh News: बारिश के कारण हुए नुकसान का जायजा लेने सिरमौर पहुंचे हर्षवर्धन चौहान

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में हाल ही में बारिश के कारण हालात काफी खराब हैं. ऐसे में अब कई राजनेता यहां हुए नुकसान का जायजा लेने पहुंच रहे हैं. आज राहत एवं पुनर्वास समिति के अध्यक्ष व शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर और हर्षवर्धन चौहान ने सिरमौर पहुंचे.   

Advertisement
Himachal Pradesh News: बारिश के कारण हुए नुकसान का जायजा लेने सिरमौर पहुंचे हर्षवर्धन चौहान
Stop
Poonam |Updated: Aug 05, 2023, 05:20 PM IST

देवेंद्र वर्मा/नाहन: राहत एवं पुनर्वास समिति के अध्यक्ष व शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर और हर्षवर्धन चौहान आज सिरमौर जिला पहुंचे, जहां उन्होंने भारी बारिश से हुए नुकसान का जायजा लिया. नाहन में विभिन्न विभागीय अधिकारियों ने बैठक के दौरान जिला में भारी बारिश से हुए नुकसान के बारे में मंत्री को अवगत कराया.

मीडिया से बातचीत करते हुए राहत एवं पुनर्वास समिति के अध्यक्ष मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा कि सिरमौर जिला में हाल में हुई बारिश से करीब 290 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की तरफ से अभी तक 10 करोड़ की मदद सिरमौर जिला को दी जा चुकी है. इसके साथ ही कहा कि आपदा के बीच प्रशासनिक अधिकारियों ने बेहतरीन काम किया है और लगातार सुविधाओं को दुरुस्त करने का कार्य चल रहा है.

ये भी पढ़ें- Nuh: कौन हैं IPS नरेंद्र बिजारनिया? अब नूंह एसपी के रूप में संभालेंगे कार्यभार

रोहित ठाकुर ने कहा कि सिरमौर जिला में 51 मकान पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हुए हैं और करीब 11 लोगों की जान जा चुकी हैं. ऐसे में सरकार पूर्ण प्रयास कर रही है कि प्रभावित लोगों को जल्द से जल्द राहत दी जा सके. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देशों के बाद हर मंत्री को एक-एक जिले का जिम्मा सौंपा गया है जो संबंधित जिलों में जाकर राहत व पुनर्वास के कार्यों की समीक्षा कर रहे हैं. 

एक सवाल के जवाब में मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि सिरमौर, चंबा और शिमला में अध्यापकों के काफी पद खाली पड़े हैं, जिसके बाद सरकार ने करीब 6 हजार से अधिक पदों को भरने का निर्णय सरकार द्वारा लिया गया है. उन्होंने कहा कि जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी और स्कूलों में अध्यापकों की कमी पूरी कर दी जाएगी. ऐसे स्कूलों में प्राथमिकता के आधार पर शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी जहां एक-एक शिक्षकों के सहारे स्कूल चल रहे हैं.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}