Home >>Himachal Pradesh

जान जोखी में डालकर उफनता खंड पर कर रहे हैं लोग, प्रशासन नहीं ले रहा सुध

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में कुछ दिन पहले ही बादल फटने से भारी तबाही मची. बादल फटने के बाद बाढ़ आने से कई लोगों की जान चली गई. इसके बाद भी लोगों को मजबूर होकर ऐसे रास्ते से गुजरना पड़ रहा है, जहां बाढ़ आने से भारी तबाही मची.        

Advertisement
जान जोखी में डालकर उफनता खंड पर कर रहे हैं लोग, प्रशासन नहीं ले रहा सुध
Stop
Poonam |Updated: Aug 07, 2024, 04:18 PM IST

ज्ञान प्रकाश/पांवटा साहिब: हिमाचल प्रदेश में पांवटा साहिब के राजपुरा क्षेत्र में लोग जान जोखिम में डालकर बरसाती खड्ड पार करने को मजबूर हैं. इस खड्ड पर पुल बनाने की पिछले लंबे समय से मांग चल रही है, लेकिन अभी तक यहां पुल नहीं बन पाया है, जिसके चलते लगभग आधा दर्जन गांवों के लोग पानी के भीतर घुसकर उफनते खड्ड को पार करने को मजबूर हैं.

कुछ समय पहले इसी खड्ड पर बादल फटने से हुई तबाही
जान जोखिम में डालकर उफान लेते खंड पार कर रहे लोगों की यह तस्वीर पांवटा साहिब के राजपुरा क्षेत्र की है, जहां लोग दाना खड्ड को पार करके अपने गंतव्य तक पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं. यह तस्वीर लोगों की मजबूरी और शासन प्रशासन की लापरवाही का जीवंत उदाहरण है. कुछ दिन पहले ही इस खड्ड पर बादल फटने से तबाही मची थी. खड्ड के किनारे बरसाती सैलाब से बर्बादी की विभीषिका समूचा हिमाचल देख रहा है.

ये भी पढे़ं- Rampur Dog News: रामपुर के इस डॉग की कहानी सुनकर पसीज जाएगा आपका दिल

नाले पर पुल बनाने की लोग कर रहे मांग
दाना खड्ड में ऐसे ही हालात हैं. आजकल क्षेत्र में बारिश हो रही है और नाला उफान पर है. इसके बावजूद लोगों की सुरक्षा के लिए कोई इंतजाम नहीं किया गया है. हालांकि पिछले लंबे समय से लोग यहां व्यवस्था को सुधारने और इस नाले पर पुल बनाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन जिम्मेदार विभाग और सरकार अभी तक मौन धारण किए हुए है. ऐसे में सरकार और प्रशासन की मंशा पर सवाल उठने जाहिर सी बात है.

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में मानसून के चलते हालात काफी खराब हैं. कुछ दिनों पहले ही यहां बादल फटने के कारण बाढ़ आ गई थी, जिसके चलते इस क्षेत्र में काफी तबाही मची. कई लोगों की जान चली गई तो कई लोग लापता हो गए. इतना ही नहीं कई लोगों ने अपनी जीवनभर की कमाई की पानी में ढ़हते हुए देखा. 

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}