Home >>Himachal Pradesh

Himachal Congress: हिमाचल में सांसद प्रतिभा सिंह ने भाजपा को बताया बेहतर! कह दी ये बड़ी बात

Shimla News in Hindi: सांसद प्रतिभा सिंह ने हिमाचल में कांग्रेस को लेकर कही ये बड़ी बात. वही, कहा लोकसभा चुनाव पर कांग्रेस को करनी होगी मेहनत. 

Advertisement
Himachal Congress: हिमाचल में सांसद प्रतिभा सिंह ने भाजपा को बताया बेहतर! कह दी ये बड़ी बात
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Mar 01, 2024, 12:25 PM IST

Shimla News: हिमाचल प्रदेश कांग्रेस प्रमुख प्रतिभा सिंह ने हिमाचल में चल रही उठा-पठक पर अपनी बात कही. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि, "मैं पहले दिन से ही सीएम से कह रही थी कि हम आगामी चुनाव का मुकाबला तभी कर पाएंगे जब वह संगठन को मजबूत करेंगे. 

यह हमारे लिए बहुत कठिन स्थिति है.  हम बहुत कुछ देख सकते हैं. जमीनी स्तर पर देखें तो पीएम मोदी के निर्देशों के अनुसार, बीजेपी बहुत कुछ करने जा रही है. ऐसे में हम वहां कमजोर स्थिति में हैं.  मैंने उनसे बार-बार आग्रह किया कि हमें मजबूत होने की जरूरत है और पार्टी को मजबूत करने की जरूरत है.  

वहीं, जब उनसे पूछा गया कि आज की तारीख में कौन बेहतर तैयार है कांग्रेस या बीजेपी. इसपर उन्होंने कहा कि कांग्रेस में बहुत कुछ किया जाना बाकी है. यह सच है कि बीजेपी का कामकाज हमसे बेहतर है.  लोकसभा चुनाव के लिए राज्य में प्रचार का चेहरा कौन होगा इस सवाल पर प्रतिभा सिंह ने कहा कि यह आलाकमान को तय करना है. यह तय करना मेरा काम नहीं है." मैं एक कार्यकर्ता की तरह, एक मौजूदा सांसद की तरह जाऊंगी. राज्य पार्टी प्रमुख के रूप में, संगठन में लोगों को मजबूत करना मेरी जिम्मेदारी है और मैं इसके लिए सभी प्रयास कर रही हूं.'

6 कांग्रेस विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने पर पर उन्होंने कहा कि उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया है. अब उनकी क्या भूमिका होगी और आने वाले समय में क्या रणनीति बनाई जाएगी. यह हाईकमान तय करेगा.  हालांकि, विधायक इस फैसले से आहत हुए होंगे क्योंकि वे सभी कांग्रेस के लोग हैं और अपने अधिकारों के लिए, अपनी मांगों के लिए लड़ रहे थे. 

वहीं, जब उनसे पूछा गया कि क्या भाजपा उन्हें मंडी से चुनाव लड़ाना चाहती है. इसपर उन्होंने कहा- हमने ऐसा कभी नहीं सोचा, हम भाजपा के संपर्क में भी नहीं हैं. भगवान जानें, आगे क्या स्थिति बनती है. कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व किसे टिकट देना चाहती है. इसपर भी अब विचार होगा. 

Read More
{}{}