Home >>Himachal Pradesh

Nagar Nigam Chunav 2023 में विधायक के मतदान को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के बयान पर CM सुक्खू ने किया पलटवार

Nagar Nigam Chunav 2023: हिमाचल प्रदेश में इन दिनों नगर निगम चुनाव में विधायक के मतदान को लेकर काफी घमासान मचा हुआ है. विपक्ष इसे लेकर प्रदेश की सुक्खू सरकार को घेरता नजर आ रहा है, जिस पर अब सीएम सुक्खू ने पलटवार किया है.    

Advertisement
Nagar Nigam Chunav 2023 में विधायक के मतदान को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के बयान पर CM सुक्खू ने किया पलटवार
Stop
Poonam |Updated: Nov 26, 2023, 05:00 PM IST

अरविंदर सिंह/हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने हमीरपुर जिला में प्रदेश सरकार द्वारा घोषित विशेष राहत पैकेज के तहत करोड़ों की राहत राशि वितरित की. इसके बाद उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए भारतीय जनता पार्टी और केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर पर जमकर जुबानी हमला बोला. 

सीएम सुक्खू ने केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर द्वारा हमीरपुर मेडिकल कॉलेज निर्माण में हो रही देरी पर पलटवार करते हुए कहा कि हमीरपुर का मेडिकल कॉलेज कांग्रेस सरकार लेकर आई थी और सभी वित्तीय प्रबंधन भी कांग्रेस सरकार द्वारा ही किया गया है. उन्होंने तंज करते हुए कहा कि केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर पहले ऊना से हमीरपुर रेल पहुंचा कर दिखाएं. 

ये भी पढ़ें- नगर निगम मेयर-डिप्टी मेयर के चुनाव से पहले कोर्ट जाएगी भाजपा- विपन सिंह परमार

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर द्वारा क्रेशर खोले जाने को लेकर भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कहा कि यह प्रश्न केंद्रीय मंत्री को अपनी सरकार के समय में पूछना चाहिए था. उन्होंने कहा कि प्रदेश में सभी क्रेशर भाजपा सरकार के समय में खोले गए थे. सीएम सुक्खू ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने उन्हें क्रेशर को खोलने की घोषणा की है, जिनमें सभी दस्तावेज पूरे पाए गए हैं. उन्होंने कहा कि अगर केंद्रीय मंत्री को लगता है कि भ्रष्टाचार हो रहा है तो वह इसके बारे में उन्हें अवगत करवा सकते हैं. 

वहीं, प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार पर उन्होंने कहा कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे के बाद प्रदेश में भी मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है. हाई कमान के निर्देशानुसार ही मंत्रिमंडल विस्तार पर फैसला लिया जाएगा. वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा नगर निगम चुनाव में विधायकों के मतदान करने के मुद्दे पर सीएम सुक्खू ने कहा कि कांग्रेस ने कोई भी नया संशोधन नहीं किया है. पूर्व सरकार के समय ही वोटिंग एक्ट में इसका प्रावधान था. कांग्रेस ने कुछ नया नहीं किया है. 

ये भी पढ़ें- Nagar Nigam Chunav में विधायकों को मत देने पर क्या बोले सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू

सीएम ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी केवल जनता को ठगने का ही काम करती है. लोकसभा चुनाव में हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से प्रत्याशी के नाम के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि पार्टी हाई कमान ही इस मुद्दे पर कोई फैसला लेगी. किसी व्यक्ति विशेष नहीं, बल्कि सभी पार्टी चिन्ह पर ही चुनाव लड़ा जाएगा.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}