Home >>Himachal Pradesh

हिमाचल में बिजली बोर्ड के कर्मचारियों को मिला पुरानी पेंशन का तोहफा, CM सुक्खू ने की घोषणा

 Old Pension Scheme: हिमाचल प्रदेश बिजली बोर्ड के कर्मचारियों के लिए आज का दिन अच्छा रहा . अब बिजली बोर्ड के कर्मचारियों को भी पुरानी पेंशन का लाभ मिलेगा.  

Advertisement
हिमाचल में बिजली बोर्ड के कर्मचारियों को मिला पुरानी पेंशन का तोहफा, CM सुक्खू ने की घोषणा
Stop
Zee Media Bureau|Updated: May 25, 2023, 06:26 PM IST

शिमला: हिमाचल प्रदेश बिजली बोर्ड के कर्मचारियों के लिए आज का दिन अच्छा रहा . अब बिजली बोर्ड के कर्मचारियों को भी पुरानी पेंशन का लाभ मिलेगा.  मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने हैदराबाद रवाना होने से पहले धर्मशाला में इसकी घोषणा की. 

Himachal Weather Update: हिमाचल में कहीं बारिश तो कहीं ओलावृष्टि, 28 मई तक वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर

बता दें,  सरकार के इस फैसले से राज्य बिजली बोर्ड के करीब 9 हजार कर्मचारी लाभान्वित होंगे. हालांकि,  मुख्यमंत्री की घोषणा से पहले आज सुबह राज्य बिजली बोर्ड के कर्मचारी पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग को लेकर सड़कों पर उतर आए. वहीं, मुख्यमंत्री की घोषणा होते ही कर्मचारियों ने धरना खत्म कर दिया और ड्यूटी पर लौट गए.

हिमाचल प्रदेश इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड कर्मचारी संघ ने आज कुमार हाउस बिजली बोर्ड शिमला सरकल कार्यलय के बाहर प्रदर्शन किया. कर्मचारियों ने कहा जब तक अधिसूचना मामले पर जारी नहीं होगी तब आंदोलन चलता रहेगा. विद्युत बोर्ड कर्मचारी संघ को लेकर कर्मचारी बोर्ड मुख्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए हैं और प्रबंधन के खिलाफ जबरदस्त नारेबाजी किया.  

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 10वीं के रिजल्ट किया जारी, देखें Toppers लिस्ट

बता दें, सुक्खू सरकार ने विधानसभा चुनाव में अपने वादे में OPS बहाली का वादा किया था. सभी विभागों व बोर्ड निगमों ने भी OPS बहाल कर दिया है, लेकिन बिजली बोर्ड में अभी तक ये नहीं किया गया था.  ऐसे में सीएम के घोषणा के बाद कर्मचारी यूनियन के महासचिव हीरालाल वर्मा ने पुरानी पेंशन बहाल करने के लिए मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू का आभार जताया है. 

Read More
{}{}