Home >>Himachal Pradesh

Himachal Congress: हिमाचल कैबिनेट मंत्री राजेश धर्मानी ने उपचुनाव की 3 सीटों पर कांग्रेस की जीत का किया दावा

Bilaspur Congress: हिमाचल प्रदेश के कैबिनेट मंत्री राजेश धर्मानी ने उपायुक्त कार्यालय बिलासपुर परिसर में आयोजित ज़िला शिकायत निवारण कमेटी की बैठक की. साथ ही तीन सीटों पर उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार की जीत का दावा किया. 

Advertisement
Himachal Congress: हिमाचल कैबिनेट मंत्री राजेश धर्मानी ने उपचुनाव की 3 सीटों पर कांग्रेस की जीत का किया दावा
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Jul 09, 2024, 03:14 PM IST

Bilaspur News:  हिमाचल प्रदेश के तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्मानी ने हमीरपुर, देहरा व नालागढ़ विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवारों की जीत का दावा करते हुए प्रदेश की कांग्रेस सरकार के 41 विधायक होने का दावा किया है. 

गौरतलब है कि 10 जुलाई यानी कल हिमाचल प्रदेश की तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव आयोजित होने हैं, जिनके परिणाम 13 जुलाई को सामने आएंगे. ऐसे में उपचुनाव को लेकर 8 जुलाई शाम से ही चुनाव प्रचार थम गया है. बावजूद इसके पार्टी नेता अपने-अपने उम्मीदवारों की जीत का दावा करते दिखाई दे रहे हैं. 

Himachal Tourism: पैराग्लाइडिंग, रिवर राफ्टिंग, रिवर क्रॉसिंग, जिप लाइन पर हिमाचल में लगी रोक, जानें वजह

इसी के चलते हिमाचल प्रदेश के कैबिनेट मंत्री राजेश धर्मानी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने बीते डेढ़ वर्ष के कार्यकाल के दौरान ही महिला सम्मान निधि से लेकर सरकारी कर्मचारियों के लिए ओपीएस बहाली व किसानों के लिए महत्वपूर्ण योजनाएं शुरू करने, मनरेगा के श्रमिकों की दिहाड़ी बढ़ाने व विधवा महिलाओं सहित वाल्मीकि समुदाय के लोगों के लिए आवास योजना शुरू करने से प्रदेश की जनता काफी खुश है. 

इसी के मद्दनेजर पहले छह विधानसभा उपचुनाव में चार सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवार की जीत के बाद अब तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव में भी जनता कांग्रेस सरकार के कार्यकाल का समर्थन करते हुए कांग्रेस उम्मीदवारों को जिताएगी और कांग्रेस के पहले 40 विधायक थे और अब उपचुनावों के बाद 41 विधायक हो जाएंगे. 

आपको बता दें, कि कैबिनेट मंत्री राजेश धर्मानी ने उपायुक्त बिलासपुर कार्यालय परिसर में आयोजित जिला शिकायत निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए विभिन्न विभागों से सम्बंधित सामने आई समस्याओं को जल्द निपटाने के आदेश भी दिए हैं. वहीं इस बैठक के दौरान उपायुक्त बिलासपुर आबिद हुसैन सादिक सहित पूर्व विधायक, जन प्रतिनिधि व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे.

रिपोर्ट- विजय भारद्वाज, बिलासपुर

Read More
{}{}