Home >>Himachal Pradesh

Himachal News: हिमाचल कांग्रेस के 6 बागी विधायक सहित तीन निर्दलीय विधायक BJP में हुए शामिल

Himachal Congress Six Rebal MLA Join BJP: हिमाचल कांग्रेस के 6 बागी विधायक आज भाजपा में शामिल हो गए हैं. इस दौरान पूर्व सीएम जयराम ठाकुर और हर्ष महाजन मौजूद रहे.

Advertisement
Himachal News: हिमाचल कांग्रेस के 6 बागी विधायक सहित तीन निर्दलीय विधायक BJP में हुए शामिल
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Mar 23, 2024, 01:58 PM IST

Himachal Congress Rebal Six MLA:लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. ऐसा हम इसलिए लिख रहे हैं क्योंकि हिमाचल कांग्रेस के 6 बागी विधायक आज भाजपा में शामिल हो गए हैं. बता दें, इस दौरान विधायकों के साथ हिमाचल प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष राजीव बिंदल, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और पूर्व सीएम जयराम ठाकुर और हर्ष महाजन मौजूद रहे. 

हिमाचल के 6 कांग्रेस विधायकों ने बीजेपी जॉइन की
1. सुधीर शर्मा- चार बार के विधायक, पूर्व मंत्री, धर्मशाला से विधायक, कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव 
2. रवि ठाकुर- लाहौल स्पीति से तीन बार विधायक 
3. इंद्र दत्त लखनपाल- हमीरपुर सीट
4. देवेंद्र भुट्टो- ऊना की बंगाना
5. राजेंद्र राणा- तीन बार से विधायक सुजानपुर सीट
6. चैतन्य शर्मा- पेशे से एडवोकेट- हिमाचल में सबसे युवा विधायक 

इसके अलावा हिमाचल के निर्दलीय विधायक किशन लाल ठाकुर, होशियार सिंह और आशीष शर्मा ने भी भाजपा को ज्वाइन कर लिया.  तीनों विधायको ने अपनी विधानसभा की सदस्यता से कल यानी शुक्रवार को ही इस्तीफा दिया था. इसमें हमीरपुर सदर से निर्दलीय विधायक आशीष शर्मा, देहरा से होशियार सिंह और नालागढ़ से केएल ठाकुर हैं.

भाजपा में शामिल होने के बाद हिमाचल के बागी विधायक सुधीर शर्मा ने कहा, "जब हम अपने लोगों से किए गए वादे पूरे नहीं कर पा रहे हैं तो विधायक होने का क्या मतलब है. इसलिए राज्यसभा चुनाव में हमने हर्ष महाजन को वोट दिया जो हमारे राज्य से हैं. आज हम सब अपनी मर्जी से भाजपा में शामिल हुए हैं. जब किसी व्यक्ति के आत्मसम्मान को ठेस पहुंचे और आपकी बात सुनने वाला कोई ना हो तो ऐसी जगह पर नहीं रहना चाहिए.”

वहीं, भाजपा में शामिल होने के बाद हिमाचल के बागी विधायक राजेंद्र राणा ने कहा, ''कांग्रेस सरकार हिमाचल प्रदेश के लोगों से की गई गारंटी पूरी नहीं कर रही है. सीएम तानाशाह बन गए हैं. विधायकों की सुनने वाला कोई नहीं है. हिमाचल सरकार वेंटिलेटर पर है. "

इसके अलावा देवेंद्र भुट्टो ने कहा, "आज प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है. प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हिमाचल प्रदेश भी विकास के मामले में आग बढ़े. इसलिए हमने आज कांग्रेस पार्टी छोड़ी है और भाजपा में शामिल हुए हैं."

देश में लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है.  हिमाचल प्रदेश में सातवें और आखिरी चरण में चार सीट पर मतदान होंगे. इसके साथ ही लोकसभा चुनाव के साथ 6 विधानसभा सीटों पर भी उपचुनाव की घोषणा हो चुकी है. वहीं, लोकसभा चुनाव से पहले नेता अपनी पार्टी से दूसरे पार्टी में शामिल हो रहे हैं. इसी कड़ी में हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस से बगावत करने वाले छह बागी आज बीजेपी में शामिल हो गए हैं. 

 

 

Read More
{}{}