Home >>Himachal Pradesh

हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 में चर्चा का विषय बना एक पोस्टर, कौन बनेगा 'पोस्टर बॉय'?

Himachal chunav 2022: हिमाचल प्रदेश का विधानसभा चुनाव अब एक नया मोड़ ले चुका है. मतदान से पहले राजधानी शिमला में कांग्रेस और बीजेपी के बीच पोस्टर वाली जंग छिड़ चुकी है जो अब जनता के बीच चर्चा का विषय बन गई है.  

Advertisement
हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 में चर्चा का विषय बना एक पोस्टर, कौन बनेगा 'पोस्टर बॉय'?
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Nov 09, 2022, 11:17 AM IST

अंकुश ढ़ोभाल/शिमला: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए सियासी दलों का प्रचार जोरों पर है, लेकिन राजधानी शिमला में कांग्रेस और भाजपा के बीच छिड़ी पोस्टर जंग पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय बनी हुई है. शिमला की लिफ्ट पार्किंग पर कांग्रेस-भाजपा के नेता पोस्टरों के जरिए एक दूसरे पर जबरदस्त तंज करते नजर आ रहे हैं.

पोस्टर वार की ये जंग शुरू हुई 5 नवंबर से. इस दिन शिमला में कांग्रेस के 'आ रही है कांग्रेस' वाले पोस्टर लगे दिखाई दिए, वहीं हिमाचल बीजेपी ने एक अलग पोस्टर लगा दिया, जिसमें लिखा था 'जयराम जी के शपथ ग्रहण समारोह में आ रही है कांग्रेस'. इतना ही नहीं 6 नवंबर की सुबह यह पोस्टर फटा हुआ दिखाई दिया और इस जगह कांग्रेस का नया पोस्टर लगा दिया गया. 

पोस्टर में किसने क्या लिखा?
वार-पलटवार का यह दौर अभी यहीं खत्म नहीं हुई था. कांग्रेस के इस नए पोस्टर पर लिखा था 'टूटेगा शपथ ग्रहण का सपना क्योंकि आ रही है कांग्रेस'. ऐसे में बीजेपी भी पीछे नहीं हटी. कांग्रेस के इस पोस्टर का जवाब देते हुए भारतीय जनता पार्टी ने 'आ रही है कांग्रेस फिर से विपक्ष में' लिखकर दूसरा पोस्टर लगा दिया. इस बाद अब थी कांग्रेस की बारी और कांग्रेस ने बीजेपी के पोस्टर का जवाब देते हुए एक पोस्टर लगाया जिस पर लिखा था 'हिमाचल प्रदेश विधानसभा के 68 विधानसभा क्षेत्रों में 60 पर कांग्रेस और 8 पर भाजपा की जीत'. खैर अब बीजीपे कांग्रेस के इस पोस्टर का क्या जवाब देती है ये देखना बाकी है और हिमाचल में किसकी जीत और किसकी हार होगी ये तय करेगा 12 नंवबर को होने वाला विधानसभा चुनाव का मतदान. 

ये भी पढ़ें- सीएम योगी ने हिमाचल दौरे के दौरान कांग्रेस को बताया माफिया राज वाली पार्टी

किसने शुरू की पोस्टर जंग  
वहीं इस पोस्टर जंग पर हिमाचल कांग्रेस के प्रवक्ता और वरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेश चौहान ने कहा कि पोस्टर वॉर की शुरुआत भारतीय जनता पार्टी की ओर से की गई. कांग्रेस पार्टी केवल भाजपा के वार पर पलटवार कर रही है. उन्होंने कहा कि पोस्टर लगाने से बीजेपी को कोई फायदा नहीं मिलेगा, क्योंकि जनता के मन में कांग्रेस पार्टी की छाप है, वहीं हिमाचल भाजपा के सह मीडिया प्रभारी करण नंदा ने कहा कि इस तरह के पोस्टर वॉर हर विधानसभा चुनाव में देखने को मिलते हैं. बीजेपी अपने तरीके से कांग्रेस को पोस्टर के जरिए जवाब दे रही है. करण नंदा ने भी कांग्रेस की तर्ज पर ही दावा किया कि जनता प्रदेश में भाजपा को लाने का मन बना चुकी है.

ये भी पढ़ें- राजीव शुक्ला का BJP पर तंज, जनता को गुमराह करने वाला है भाजपा का चुवानी मेनिफेस्टो

खैर इन राजनीतिक दलों के बीच ये हो रही पोस्टर जंग अब आम जनता के बीच खूब चर्चाओं में भी है. अब ये देखना भी दिलचस्प होगा है कि क्या पोस्टरों के जरिए कांग्रेस और भाजपा जनता के दिल में अपनी जगह बना सकेगी या फिर यह पोस्टर बस मनोरंजन का साधन बनकर रह जाएंगे. अब लोग भी देखने के लिए उत्सुक कि हिमाचल का पोस्टर बॉय कौन बनेगा.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}