Home >>Himachal Pradesh

Himachal Pradesh News: भारी बारिश के कारण मंडी में 160 करोड़ रुपये का हुआ नुकसान

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में लगातार हुई भारी बारिश के कारण काफी नुकसान हुआ है. मंडी जिला में बारिश से अभी तक 160 करोड़ का नुकसान हो गया है.   

Advertisement
Himachal Pradesh News: भारी बारिश के कारण मंडी में 160 करोड़ रुपये का हुआ नुकसान
Stop
Poonam |Updated: Aug 13, 2024, 11:00 AM IST

मंडी: हिमाचल प्रदेश में हो रही बारिश अब लोगों के लिए परेशानी का सबब बनती जा रही है. बीते तीन दिनों लगातार बारिश के कारण मंडी जिला में भारी नुकसान हुआ है, जिसके चलते मंडी जिला में कई सड़कें बंद हैं. विभाग भी भारी बारिश में राहत कार्य करने में असमर्थ है. मंडी जिला में बरसात के कारण अभी तक 160 करोड़ रुपये का नुकसान होने का आंकलन है, जिसमें कई सरकारी विभागों के साथ निजी नुकसान भी शामिल है. 

बरसात से मंडी जिला में हुए नुकसान के बारे में जानकारी देते हुए उपायुक्त मंडी अपूर्व देवगन ने बताया कि जिला में बीते दो दिनों से हो रही लगातार बारिश राहत कार्य में देरी की वजह बन रही है. उन्होंने बताया कि 11 अगस्त को ही जिला में करीब 11 करोड़ 91 लाख रुपये के नुकसान का आंकलन है. 

ये भी पढ़ें- शराब, पॉर्न, रेप और हत्या, आरोपी ने महिला डॉक्टर को बेहरमी से मौत के घाट उतारा

उन्होंने बताया कि जिला में सड़क, पानी और बिजली को प्रमुखता के तौर पर सुचारू करने का प्रयास किया जा रहा है. इसके लिए मशीनरी और स्टाफ को दिन रात तैनात किया गया है. अपूर्व देवगन ने बताया कि मंडी से पंडोह के बीच नौ मील के पास लगातार बारिश होने से पहाड़ी से लगातार मलबा नीचे गिर रहा है, लेकिन कुछ ठहराव के बाद एनएच पर वाहनों की आवाजाही को सुचारू किया जा रहा है.

वहीं उपायुक्त मंडी ने बताया कि पंडोह के पास कैंची मोड़ पर फोरलेन पर दिया गया अस्थाई डंगा भी भारी बारिश से बीते रोज टेढ़ा हो गया है. एसडीएम सदर और विभाग के साइट इंजीनीयर मौके पर जायजा ले रहे हैं. उन्होंने बताया कि वहां भविष्य में दोबारा से एक बड़ा डंगा लगाया जाएगा, लेकिन अभी वाहनों को टू लेन की सुविधा देने के लिए वहां पर एनएचएआई द्वारा कार्य किया जा रहा है.

 

Read More
{}{}