Home >>Himachal Pradesh

Himachal Crime: हिमाचल में नए साल की शुरुआत में 11 हत्या और 1,500 से अधिक आपरिधक मामले हुए दर्ज

हिमाचल प्रदेश में नए साल की शुरुआत में डेढ़ हजार से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हुए हैं.  साल के पहले महीने में ही विभिन्न धाराओं के तहत क्राइम की कुल दर्ज वारदातों का आंकड़ा 1,613 रहा है.

Advertisement
Himachal Crime: हिमाचल में नए साल की शुरुआत में 11 हत्या और 1,500 से अधिक आपरिधक मामले हुए दर्ज
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Feb 16, 2023, 02:12 PM IST

Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश में नए साल की शुरुआत में डेढ़ हजार से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हुए हैं.  साल के पहले महीने में ही विभिन्न धाराओं के तहत क्राइम की कुल दर्ज वारदातों का आंकड़ा 1,613 रहा है. वहीं, जनवरी के महीने में प्रदेश में हत्या के 11 और हत्या के प्रयास के 6 मामले सामने आए हैं.

Disha Patani: दिशा पटानी ने डीप नेक ड्रेस में शेयर की फोटो, ठंड में फैंस के छूट पसीने

बता दें, जिला कांगड़ा और बिलासपुर के मर्डर के दो-दो मामले दर्ज हुए हैं. इसके अलावा नशे के खिलाफ  मुहिम भी लगातार जारी है. इसमें पहले माह में 168 मामले दर्ज हुए हैं. एनडीपीएस की धाराओं के तहत सबसे ज्यादा 36 मामले तो वहीं शिमला और मंडी में 31 मामले में दर्ज किए हैं. 

इसके अलावा बिलासपुर में 17, कुल्लू में 16, चंबा में 15, सिरमौर में सात, कांगड़ा में छह और बिलासपुर, चंबा, मंडी तथा शिमला में तीन-तीन मामलों के साथ जनवरी महीने में प्रदेश में रेप के 33 मामले दर्ज हुए हैं.  पहले महीने में ही महिलाओं के साथ छेड़छाड़ का भी मामला हर दिन दर्ज किया गया. 

ICC Ranking: भारतीय टीम ने रचा इतिहास, वनडे, T-20 के बाद टेस्ट में भी बनी नंबर वन

छेड़छाड़ में मंडी में सबसे अधिक नौ, कांगड़ा में 5 और जिला शिमला में 4 मामलों के साथ छेड़छाड़ के कुल 30 मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं सड़क हादसे भी कई ज्यादा हुए.  हादसों का ग्राफ भी इस साल भी थमता नजर नहीं आया. जनवरी महीने में ही 172 सड़क दुर्घटनाएं हुई. इसमें शिमला में 28 और कांगड़ा में 24   मंडी में 19 और सिरमौर में 17 सड़क हादसे हुए.

बता दें, इन 172 सड़क हादसों में 65 लोगों की जान चली गई, जबकि घायलों का आंकड़ा 201 रहा. इसके साथ ही जनवरी माह में प्रदेश में एक्साइज एक्ट के तहत 337, तो आईटी एक्ट के तहत दर्ज मामलों की संख्या 7 रही है. 

Watch Live

Read More
{}{}