Home >>Himachal Pradesh

Himachal News Updates: शिमला के समेज में चल रहा बचाव कार्य, आपदा प्रभावितों को राहत राशि की जारी

Himachal News Updates: शिमला जिले के रामपुर क्षेत्र के समेज खड्ड में बादल फटने के बाद 36 लोग लापता हैं और अब तक 2 शव बरामद किए गए हैं,  

Advertisement
Himachal News Updates: शिमला के समेज में चल रहा बचाव कार्य, आपदा प्रभावितों को राहत राशि की जारी
Stop
Riya Bawa|Updated: Aug 02, 2024, 09:46 AM IST

Shimla Samej Cloudburst​/समीक्षा राणा:  हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में बारिश (Shimla Heavy Rains) से भारी तबाही हुई है. रामपुर के समेज में चल रहा बचाव कार्य दूसरे दिन सुबह 6 बजे से आरम्भ कर दिया गया है. मौके पर इस डी एम रामपुर  निशांत तोमर पहुंच कर  बचाव कार्य का निगरानी कर रहे है. आज सुबह 11 बजे घटनास्थल का निरीक्षण प्रदेश के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू करेंगे. इसके साथ ही स्थानीय लोगों और परिजनों से भी मिलेंगे. 

समेज में आपदा प्रभावितों को राहत राशि जारी कर दी गई है. जिला प्रशासन ने अभी तक 20 परिवारों को फौरी राहत राशि दी है. हर परिवार को 15 हजार रुपए दिए गए है. अभी तक तीन लाख रुपए जारी कर दिए गए. उपायुक्त अनुपम कश्यप ने कहा कि इसमें पीड़ित और प्रभावितों दोनों को फौरी राहत राशि (Shimla Cloud Burst) जारी कर दी है. 

ये भी पढ़े: हिमाचल के शिमला, मनाली, मंडी में बादल फटने से 50 से ज्यादा लोग लापता, देखें वीडियो
 

एक अगस्त देर शाम को ही राशि वितरित कर दी गई थी. उन्होंने कहा कि रेस्क्यू ऑपरेशन तीव्र गति से चला हुआ हैं. आज मौसम साफ है और ऐसे में राहत कार्यों के लिए काफी सही है. हमारा लक्ष्य हर लापता को ढूंढने का है। रेस्क्यू टीम में अनुभवी लोगों से मार्गदर्शन लिया जा रहा है.

बता दें कि हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले (Shimla Cloud Burst)  के रामपुर (Rampur Flood) के झाकड़ी क्षेत्र से सटे समेज गांव में बादल फटने से 36 लापता हुए हैं. 31 जुलाई देर रात होने के कारण 36 लोग लापता हो गए है. जिला प्रशासन ने इन लोगों को रेस्क्यू करने के लिए शुक्रवार सुबह साढ़े पांच बजे से बचाव कार्य आरंभ कर दिया. 

ये भी पढ़े:  Chamba Landslide: चंबा में बारिश और लैंडस्लाइड से मलबे में दबी कई गाड़ियां, लोगों के घरों और खेतों में भरा पानी
 

Read More
{}{}