Home >>Himachal Pradesh

Lok Sabha Election: कुटलैहड़ से BJP के उम्मीदवार देवेंद्र भुट्टो पहुंचे ऊना, सुक्खू सरकार पर उठाए सवाल!

Himachal BJP Candidate: कुटलैहड़ से बीजेपी के उम्मीदवार देवेंद्र भुट्टो का ऊना पहुंचने पर जोरदार स्वागत हुआ. वहीं, नेता विपक्ष जयराम ठाकुर भी इस दौराम मौजूद रहे.   

Advertisement
Lok Sabha Election: कुटलैहड़ से BJP के उम्मीदवार देवेंद्र भुट्टो पहुंचे ऊना, सुक्खू सरकार पर उठाए सवाल!
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Mar 26, 2024, 06:44 PM IST

Una News: हिमाचल के राजनीतिक घटनाक्रम के बाद लोकसभा चुनावों के साथ-साथ विधानसभा सीटों पर भी उपचुनाव की घोषणा होने के बाद भाजपा ने सभी 6 सीटों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. कुटलैहड़ विधानसभा से कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए देवेंद्र भुट्टो को चुनावी मैदान में उतरा गया है. 

Voter ID: लोकसभा चुनाव से पहले बना लें अपना वोटर आईडी कार्ड, चंबा में इस दिन से लगेगा कैंप

टिकट मिलने के बाद देवेंद्र भुट्टो का हिमाचल पहुंचने पर मेहतपुर बॉर्डर पर स्वागत किया गया. इस दौरान नेता विपक्ष जयराम ठाकुर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सती सहित तमाम दिग्गज नेता सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे. लाव लश्कर के साथ अपनी विधानसभा पहुंचने पर एक जनसभा को वहां पर संबोधित किया गया. 

मीडिया से रूबरू होते हुए बीजेपी उम्मीदवार  भुट्टो ने जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय जनता पार्टी हाई कमान ने उनपर विश्वास प्रकट कर उन्हें चुनावी मैदान में उतरा है, जिसके लिए वह उनका आभार प्रकट करते हैं. मुझे विश्वास है कि कुटलैहड़ की जनता उन्हें फिर से जिताकर विधानसभा भेजेगी. 

उन्होंने कहा है की प्रदेश सरकार के कार्यकाल से नाराज होकर नौ लोगों को पार्टी छोड़नी पड़ी जो कांग्रेस पार्टी ने घोषणा और वायदे किए थे. वह पूरे नहीं हो सके हैं, जो भी गारंटी उन्होंने दी थी. उसको पूरा नहीं किया जा रहा है. इसलिए हमने दुखी होकर राज्यसभा में कांग्रेस उम्मीदवार के खिलाफ वोट दिया. यह मित्रों की सरकार है. 

उन्होंने कहा की जो लोग आरोप लगा रहे हैं कि पैसे को लेकर यह राजनीतिक घटनाक्रम हुआ है. उनको मैं बता दूं कि कुटलैहड़ की जनता सब जानती है कि देवेंद्र भुट्टो कैसा व्यक्ति है. भुट्टो के स्वागत समारोह में पूर्व कैबिनेट मंत्री वीरेंद्र कवर कहीं दिखाई नहीं दिए. देवेंद्र भुट्टो ने कहा कि अगर कोई टिकट मिलने से नाराज है तो उनको मनाने का हर संभव प्रयास किया जाएगा. उन्होंने कहा कि वीरेंद्र  उनके बड़े भाई हैं और वह उनसे मिलकर नाराजगी दूर करेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि 14 माह के कार्यकाल में कुटलैहड़ के क्षेत्र में जो भी विकास कार्य हुए हैं. वह विधायक निधि से हुए हैं जबकि मुख्यमंत्री 14 माह के कार्यकाल में उनकी विधानसभा क्षेत्र में एक बार भी नहीं आए हैं.

वहीं नेता विपक्ष जयराम ठाकुर ने देवेंद्र भुट्टो को टिकट मिलने को लेकर शुभकामनाएं दी है. साथ ही उन्होंने कंगना रनौत पर टिप्पणी करने को लेकर इसे दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है. उन्होंने कहा है की मंडी का नाम मांडव ऋषि के नाम पर रखा गया है. उनके नाम पर टिप्पणी करना सही नहीं है उन्होंने कहा है कि इस मामले में आईटी एक्ट के तहत कार्रवाई अभी तक नहीं हुई है. इस मामले में देवभूमि हिमाचल को बदनाम करने की कोशिश की गई है. 

उन्होंने कंगना रनौत की बड़े मार्जन से जीत होने की बात कही है. वही नेता विपक्ष ने कहा की पार्टी से जो भी लोग नाराज चल रहे हैं. अगर उनके मन में कोई मनमुटाव है तो मिल बैठकर उनकी नाराजगी को दूर किया जाएगा. 

रिपोर्ट- राकेश मालही, ऊना

Read More
{}{}