Home >>Himachal Pradesh

शिमला ग्रामीण सीट पर विक्रमादित्य सिंह और रवि मेहता के बीच कांटे की टक्कर, हैट्रिक के लिए तैयार Congress

Shimla Rural Assembly:  हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 में शिमला जिले पर शिमला ग्रामीण सीट से बीजेपी से रवि मेहता और कांग्रेस से विक्रमादित्य के बीच महा मुकाबला है. 

Advertisement
शिमला ग्रामीण सीट पर विक्रमादित्य सिंह और रवि मेहता के बीच कांटे की टक्कर, हैट्रिक के लिए तैयार Congress
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Nov 09, 2022, 04:55 PM IST

Himachal Shimla Rural Vidhansabha Seat: हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को विधानसभा के चुनाव (Himachal Assembly Election 2022) होने हैं. 68 विधानसभा सीटों पर एक फेज में वोटिंग होगी. ऐसे में इन  विधानसभा सीटों में कुछ ऐसी हॉट सीटें (Himachal Hot Assembly Seat) भी हैं, जिसपर हर पार्टी की निगाहें टिकी हुई है. ऐसे में हर दिन हम आपको कुछ खास सीटों के बारे में बताएंगे जो इसबार के इलेक्शन में अहम रोल निभाएंगी. 

कांगड़ा सीट पर पवन कुमार काजल और सुरेंद्र सिंह काकू के बीच जंग, दिलचस्प होगा मुकाबला

रवि मेहता और विक्रमादित्य सिंह के बीच मुकाबला
इसमें शिमला जिले की शिमला ग्रामीण सीट का नाम शामिल है. इसबार इस सीट से भाजपा के रवि मेहता और कांग्रेस से विक्रमादित्य सिंह आमने-सामने हैं. कांग्रेस के दिवंगत सीएम वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य शिमला ग्रामीण से दूसरी बार जीत का सपना देख रहे हैं. 

विक्रमादित्य सिंह
कांग्रेस पार्टी ने 2022 के विधानसभा चुनाव अपने पुराने चेहरे और सीटिंग एमएलए विक्रमादित्य सिंह को चुनावी दंगल में उतारा है. साल 2017 में विक्रमादित्य सिंह को कुल मिलाकर 28,275 वोट मिले थे, जबकि बीजेपी के डॉ. प्रमोद शर्मा को 23,395 वोट मिले थे. वीरभद्र की विरासत को देखते हुए विक्रमादित्य सिंह ने इस सीट पर एक मजबूत समर्थन आधार बना लिया है.

रवि मेहता 
भाजपा ने इस बार शिमला ग्रामीण सीट से युवा प्रत्याशी रवि मेहता को मैदान में उतारा है. 50 वर्षीय रवि मेहता संगठन में रहे हैं. वह पहली बार चुनावी मैदान में उतरे हैं. हल्फनामे में रवि मेहता ने अपनी चल और अचल संपत्ति 2.30 करोड़ दिखाई है. इसमें इनके परिवार की 17 लाख की चल और 2.13 करोड़ की अचल संपत्ति है.

आपको बता दें, श‍िमला ग्रामीण व‍िधानसभा सीट पर कुल मतदाताओं की संख्‍या करीब 77,773 है. इसमें पुरूष मतदाता 39,525 हैं तो मह‍िला मतदाताओं की संख्‍या 38,248 है. इस सीट पर अब मुकाबला पिछले चुनाव जैसा आसान नहीं दिख रहा है. सीट पर कांटें की टक्कर है. ऐसे में यह देखना होगा कि इस बार बीजेपी सीट पर कब्जा कर पाती है या नहीं. 

Watch Live

Read More
{}{}